28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News : बांग्लादेशी घुसपैठ पर सदन के अंदर-बाहर हुआ जमकर हंगामा, नहीं चली कार्यवाही, पाकुड़ मामले पर बिफरा विपक्ष

सोमवार को झारखंड विधानसभा में बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा हुआ. पक्ष और विपक्ष के विधायक सदन के वेल में आकर हंगामा करने लगे. इस दौरान सदन के बाहर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी और बाबूलाल मरांडी भी पोस्टर लिए नजर आए.

Jharkhand News : विधानसभा में सोमवार को बांग्लादेशी घुसपैठ, डेमोग्राफी और बाहरी-भितरी का मामला गरम रहा. पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर आरोप लगाये. सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने थे. दोनों ही वेल में घुसे और नारेबाजी की. मॉनसून सत्र के दूसरे दिन जमकर हंगामा हुआ. स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित की. हो-हंगामा के बीच सदन में अनुपूरक बजट पेश किया गया.

सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों वेल में घुसे, दो बार स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के विधायकों ने बांग्लादेशी घुसपैठ और पाकुड़ के केकेएम कॉलेज के आदिवासी छात्रावास में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने का विरोध शुरू कर दिया. विपक्षी विधायक अपनी सीट छोड़कर वेल में आ गये. सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. सरकार पर बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण देने और आदिवासियों के दमन का आरोप लगा रहे थे. भाजपा के सचेतक विरंची नारायण, भानु प्रताप शाही, नवीन जायसवाल, रणधीर सिंह सहित दूसरे विधायक ने खूब नारेबाजी की.

क्या कहा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने

विधानसभा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने विपक्ष के विधायकों से अपनी सीट पर बैठने का आग्रह कर रहे थे. स्पीकर ने विधायकों से आग्रह किया कि विधानसभा का आखिरी सत्र है, इसका सदुपयोग कीजिए. विपक्ष सदन की शोभा है. इस पर भी विपक्षी विधायकों का शोर नहीं थमा, इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 11.25 बजे 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. सदन की कार्यवाही दुबारा शुरू हुई, तो विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष का भी हंगामा शुरू हो गया. सत्ता पक्ष का कहना था कि यह झारखंड को अशांत करने की साजिश हो रही है. पक्ष-विपक्ष दोनों आमने-सामने थे.

Also Read : झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र में आज सरकार को इस मुद्दे पर घेरेगी भाजपा, बैठक में बनी रणनीति

पांच मिनट के अंदर सरकार ने निपटाया काम

अव्यवस्था के बीच स्पीकर ने अनुपूरक बजट पेश करने को कहा. पांच मिनट में सरकार ने अपना काम निपटाया और कार्यवाही स्थगित कर दी गयी. सदन में हो-हंगामा के बीच प्रतिपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी, सत्ता पक्ष के प्रदीप यादव, शिल्पी नेहा तिर्की और सुदिव्य कुमार सोनू ने अपनी बात रखी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें