28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अर्थशास्त्र व राजनीति विज्ञान के शिक्षकोंं ने प्रोन्नति को लेकर कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

मुंगेर विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में नियुक्त अर्थशास्त्र व राजनीति विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों ने सोमवार को कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर को एक मांग पत्र सौंपा.

प्रतिनिधि, मुंगेर. मुंगेर विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में नियुक्त अर्थशास्त्र व राजनीति विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों ने सोमवार को कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर को एक मांग पत्र सौंपा. इसमें अर्थशास्त्र व राजनीति विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों की प्रोन्नति प्रक्रिया पूर्ण कर एक साथ इसकी अधिसूचना जारी करने का अनुरोध किया है, साथ ही उनकी मांग पूरी नहीं होने और अन्य विषयों के शिक्षकों की प्रोन्नति को लेकर अधिसूचना जारी होने पर उच्च न्यायालय में रीट दायर करने की बात कही है. अपने आवेदन में अर्थशास्त्र के प्राध्यापक डॉ प्रभाकर पोद्दार, डॉ कंचन सिंह, राजनीति विज्ञान के डॉ मिथिलेश कुमार, डॉ धीरज कुमार आदि ने कहा कि मुंगेर विश्वविद्यालय के विभिन्न श्रेणियों के प्राध्यापकों की प्रोन्नति प्रक्रिया में अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों की प्रोन्नति प्रक्रिया अभी तक अधूरी है, जैसा कि पूर्व में हुए वार्तालाप और इसके लिए प्रेषित आवेदक द्वारा विश्वविद्यालय, राजभवन और शिक्षा विभाग को संसूचित किया गया है. इसके बावजूद अबतक अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों के प्रोन्नति की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी समन्वयक समिति द्वारा भी अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों को छोड़कर ही विश्वविद्यालय पर शिक्षक प्रोन्नति की अधिसूचना जारी किये जाने का दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है. अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों का केवल आग्रह है कि दोनों विषयों के सहायक प्राध्यापकों की प्रोन्नति प्रक्रिया पूर्ण कर एक साथ अधिसूचना जारी की जाये. यदि इन दोनों विषय को छोड़कर प्रोन्नति प्रक्रिया अपना कर अधिसूचना जारी किया जाता है तो दोनों विषयों के शिक्षक उच्च न्यायालय में रिट दायर करने के लिए विवश हो जायेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें