28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paris Olympics 2024: नोवाक जोकोविच से करारी हार के बाद राफेल नडाल ने दिए संन्यास के संकेत

Paris Olympics 2024: 22 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता राफेल नडाल को नोवाक जोकोविच से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद उन्होंने संन्यास के संकेत दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि ओलंपिक के बाद वह बड़ा फैसला करेंगे.

Paris Olympics 2024: सोमवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में दो पुराने प्रतिद्वंद्वी नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल का सामना हुआ. दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी करीब 20 साल बाद कोर्ट पर एक दूसरे के सामने थे. नडाल को जोकोविच से सीधे सेट में करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद नडाल ने लगभग संन्यास का संकेत दे दिया. उन्होंने इस हार के बाद कहा कि वह ओलंपिक के बाद अपने भविष्य पर फैसला लेंगे. नडाल ने कहा कि जब यह टूर्नामेंट खत्म हो जाएगा, तो मैं अपनी भावनाओं और संवेदनाओं के आधार पर आवश्यक निर्णय लूंगा.

जोकोविच के आगे टिक नहीं पाए नडाल

22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता और दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता राफेल नडाल ने जोकोविच के खिलाफ दूसरे सेट में शानदार प्रदर्शन किया. वह दूसरे सेट में 4-0 से पिछड़ने के बाद 4-4 पर वापस आए, लेकिन अंततः 6-4 से हार गए. जोकोविच के साथ अपने करियर की 60वीं मुलाकात में उन्हें लगातार सेट में 6-1, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा. नोवाक जोकोविच ने पेरिस ओलंपिक में अपनी ऐतिहासिक टेनिस प्रतिद्वंद्विता के संभवत: अंतिम अध्याय में राफेल नडाल को हराकर सोमवार को शानदार वापसी की.

Paris Olympics 2024: निराशाजनक प्रदर्शन के बाद Rohan Bopanna ने की संन्यास की घोषणा

Paris Olympics 2024: मंगलवार को भीषण गर्मी की चेतावनी, खिलाड़ियों को बच के रहने की सलाह

दो दिग्गजों की टक्कर देखने लायक

सोमवार को शहर में सबसे ज्यादा चर्चा रोलाण्ड गैरोस की हुई, जहां दो दिग्गज टेनिस खिलाड़ी आमने-सामने थे. क्ले कोर्ट के बादशाह नडाल ने पेरिस में हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त हासिल की है. लेकिन 38 वर्ष की उम्र में और चोटों की चिंता के कारण जोवोकिच के खिलाफ उन्हें संघर्ष करना पड़ा. पहले सेट में सर्बियन ने अपने प्रतिद्वंदी को 6-1 से पराजित किया. लेकिन 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल ने दूसरे सेट में कड़ी टक्कर दी. 4-0 से पिछड़ने के बाद दो सर्विस ब्रेक के साथ उन्होंने स्कोर 4-4 कर लिया.

20 साल एक-दूसरे से भिड़े नडाल और जोकोविच

अंत में जोवोविच ने तेज गति पकड़ी और 6-1, 6-4 से जीत हासिल की, दोनों ने नेट पर एक-दूसरे को गले लगाया और नडाल ने रोलाण्ड गैरोस के प्रशंसकों की ओर हाथ हिलाकर अभिवादन किया. विश्व में 161वें स्थान पर काबिज नडाल ने कहा कि वह पेरिस ओलंपिक के बाद अपने भविष्य के बारे में अपनी भावनाओं के आधार पर फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि अब उनके पास 20 साल पहले जैसे पैर नहीं हैं. जोकोविच ने कहा, ‘मैंने 2006 में कभी नहीं सोचा था कि हम लगभग 20 साल बाद भी एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे.’ उन्होंने स्वीकार किया कि वह जीत हासिल करके बहुत राहत महसूस कर रहे हैं.

Sports Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें