27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुलेट की हत्या के बाद गंडक दियारावर्ती क्षेत्र में गैंगवार की संभावना

शराब तस्कर जटा यादव की वर्ष 2022 में पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत के बाद लंबे समय तक शांत पड़े गंडक दियारा एकबारगी फिर गरमा गया है.

अवध किशोर तिवारी, बेतिया

शराब तस्कर जटा यादव की वर्ष 2022 में पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत के बाद लंबे समय तक शांत पड़े गंडक दियारा एकबारगी फिर गरमा गया है. इस क्षेत्र में एक और शराब तस्कर की गोली मारकर हत्या के बाद एक बार फिर गंडक दियारा में आपसी वर्चस्व के लिए दो गुटों में खूनी जंग की संभावना प्रबल हो गयी है.

जानकार बताते हैं कि शराबबंदी के बाद गंडक दियारा में उत्तर प्रदेश एवं बिहार के शराब तस्कर शराब की खेप लाकर बिहार के क्षेत्रों में सप्लाई करते रहे हैं. दियारा में शराब तस्करी में अलग-अलग गुट कार्य करते रहे हैं. लेकिन शराब तस्कर जटा यादव की मुठभेड़ में मौत के बाद दियारा से होकर आनेवाले शराब को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बथना व लौकरिया घाट पर कतिपय लोगों ने अब अपना वर्चस्व कायम कर लिया है. इन्हीं दंबंगों के रहमोकरम पर उत्तर प्रदेश से आनेवाली शराब की खेप को बिहार के अन्य क्षेत्रों में पहुंचाने का काम शराब तस्कर करते हैं. यहां प्रत्येक खेप पर बंधी-बंधाई रकम देने के बाद ही बिहार में जाने की अनुमति मिलती है. गंडक नदी में कई घाट ऐसे हैं, जिनका सरकारी स्तर पर डाक तो नहीं हुआ है, लेकिन शिवराजपुर से लेकर लौकरिया आदि घाटों पर लोगों का कब्जा है और वे अपना निजी नाव चलवाते हैं, जहां बिना इन दबंगों की अनुमति के किसी को भी पार नहीं कराया जाता है. पूर्व में अलग-अलग गुट के लोग अपना खेप लेकर आते थे तो कभी एक गुट उनके शराब की खेप को झपट लेता था तो कभी दूसरा गुट. गंडक के दो तीन घाट ऐसे हैं, जहां से शराब की खेप खुले तौर पर आती है. बताते है कि इसमें स्थानीय कतिपय चौकीदारों एवं कतिपय पुलिस पदाधिकारियों का संरक्षण भी प्राप्त है. जानकार बताते है कि उत्तर प्रदेश के गंडक एवं बांसी नदी से सटे कई ऐसे गांव हैं, जहां शराब की खेप मंगाकर बिहार में भेजा जाता है. इस धंधे में सफेदपोश एवं पंचायत प्रतिनिधि भी जुड़े हुए हैं. ऐसा माना जाता है कि उत्तर प्रदेश के शराब तस्करों को वहां के ऊंचे रसूख वाले लोगों का भी संरक्षण प्राप्त है. यहां आये दिन वर्चस्व को लेकर संघर्ष होते रहता था. इधर अब एक बार फिर बुलेट पटेल के मारे जाने के बाद गंडक दियारा में शराब तस्करी के लिए आपसी वर्चस्व की लड़ाई की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.

बुलेट हत्या मामले में पांच पर प्राथमिक दर्ज

बैरिया. थाना क्षेत्र के पटखौली तथा बथना गांव के सरेह के बीच में शराब तस्कर बुलेट पटेल की हुई हत्या के मामले में बैरिया पुलिस ने पांच व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में मृत बुलेट के पिता रामचंद्र पटेल ने थाने में आवेदन देकर बताया है कि शनिवार की शाम दो गाड़ी से चंदन महतो, उमेश यादव, मुकेश यादव, सफायत मियां, अजय यादव मेरे घर आए और मेरे बेटे को मोटरसाइकिल पर बैठाकर लेकर जा रहे थे, तभी मैं उन लोगों से पूछा तो उन लोगों ने बताया कि आधे घंटे में हम सभी आ रहे हैं. जब कुछ देर रात बीत गई तो उसके नंबर पर संपर्क किया गया तो मोबाइल बंद बताया. जिसके कारण उससे संपर्क नहीं हो पाया और सुबह में कुछ लोगों के द्वारा पता चला कि मेरे बेटे की हत्या कर पटखौली तथा बथना के बीच खुला सरेह में फेंक दिया गया है. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि इस मामले में प्राथमिक की दर्ज कर ली गई है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है तथा और शराब तस्करों को चिन्हित किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें