24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से खुलेगी राजगीर- पटना वाया बख्तियारपुर नयी फास्ट मेमू ट्रेन

श्रमजीवी एक्स्प्रेस की भीड़ को कम करने के लिये रेलवे द्वारा आज मंगलवार से राजगीर से पटना के बीच नई फास्ट मेमू ट्रेन का परिचालन होगा .

राजगीर. श्रमजीवी एक्स्प्रेस की भीड़ को कम करने के लिये रेलवे द्वारा आज मंगलवार से राजगीर से पटना के बीच नई फास्ट मेमू ट्रेन का परिचालन होगा . गाड़ी संख्या 03201 / 03202 राजगीर – पटना – राजगीर मेमू स्पेशल भाया बख्तियारपुर – पटना तक चलेगी। स्टेशन मैनेजर चन्द्रभूषण सिन्हा ने यह जानकारी दी है। सुबह में 5:25 बजे राजगीर- दानापुर सवारी गाड़ी खुलती है. उसके ठीक एक घंटे बाद यानि 6:30 बजे पटना के लिये राजगीर से दूसरी गाड़ी खुलेगी। 7:00 बजे राजगीर- फतुहा और 8:05 बजे श्रमजीवी एक्स्प्रेस राजगीर है खुलती है. उन्होंने बताया कि यह नयी रेलगाड़ी संख्या 03201 राजगीर पटना मेमू स्पेशल राजगीर से सुबह 6:30 बजे खुलेगी और पटना जंक्शन सुबह 10:00 बजे पहुँचेगी. इसी तरह गाड़ी संख्या 03202 पटना राजगीर स्पेशल पटना जंक्शन से रात्रि 20:55 बजे खुलेगी और रात्रि 23:55 बजे राजगीर पहुँचेगी. उन्होंने बताया कि इस ट्रेन का ठहराव दोनों दिशाओं में सिलाव, नालंदा, पावापुरी रोड, बिहारशरीफ, बेना, हरनौत, करनौती, बख्तियारपुर, करौटा, खुसरूपुर, फतुहा, पटना साहिब, राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन पर होगा. उन्होंने बताया कि यह ट्रेन सुबह में श्रमजीवी सुपरफास्ट एक्सप्रेस की अत्यधिक भीड़ से निजात दिलाएगी तथा रात्रि में पटना से लौटने वाले यात्रियों के लिए विकल्प मिलेगा. फिलहाल रात में कोई ट्रेन पटना से राजगीर आने के लिये नहीं है। स्टेशन मैनेजर ने बताया कि बहुत से पैसेंजर साधारण टिकट लेकर श्रमजीवी एक्स्प्रेस में बैठे रहते हैं. उनके लिये यह बहुत अच्छी रेलगाड़ी है। कम किराये में वे राजगीर से पटना आसानी से पहुंच सकेंगे. यह ट्रेन फिलहाल दो महीने के लिए ट्रायल के रूप में चलाया जा रहा है. यात्रियों की माँग को देखते हुए आगे इसे रेगुलर चलाने पर विचार किया जायेगा। यह एक फास्ट मेमू पैसेंजर रेलगाड़ी है. इसमें पैसेंजर ट्रेन का किराया लगेगा। यह रेलगाड़ी हाॅल्ट पर नहीं रूकेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें