21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

80 हजार भक्तों ने गुप्ताधाम में किया जलाभिषेक

सावन की दूसरी सोमवारी पर गुप्ताधाम में 80 हजार कांवरियों ने गुफा में स्थित पवित्र शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की.

चेनारी. सावन की दूसरी सोमवारी पर गुप्ताधाम में 80 हजार कांवरियों ने गुफा में स्थित पवित्र शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की. रविवार की रात से ही गुप्ताधाम के गुफा द्वार पर हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी, जिन्हें गुप्ताधाम विकास कमेटी के स्वयंसेवकों, पुलिस प्रशासन के लोगों द्वारा कतारबद्ध करा कर गुफा में दर्शन कराया गया. इस दौरान गुफा द्वार पर हजारों भक्तों की भीड़ रही. हाथों में बेलपत्र, फूल और गंगाजल लिये हर हर महादेव के नारे लगा रहे थे. जयघोष से संपूर्ण कैमूर पहाड़ी गुंजायमान थी. मंदिर में बजने वाले घंटी पहाड़ी में गूंज रही थी. बताया जाता है कि कई लोग सोमवार को भी विभिन्न रास्ते से गुप्ताधाम पहुंचे. उमस भरी गर्मी से भक्त परेशान रहे. सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था थी. चेनारी पुलिस सोमवारी को सुरक्षा व्यवस्था के लिए पहुंची हुई थी. पहाड़ी क्षेत्र जिला पुलिस से पटी हुई थी. पुलिस के जवान भी भक्तों की सेवा कर रहे थे. थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से मेला चल रहा है. मेले में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं. गुप्ताधाम विकास कमेटी के उपाध्यक्ष गोपाल सिंह खरवार व पंचायत के मुखिया ज्ञानचंद सिंह कुशवाहा ने बताया कि गुप्ताधाम समिति के सदस्यों द्वारा बिजली, पानी, दवा, ऑक्सीजन गैस की व्यवस्था की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें