26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेंगाबाद क्षेत्र से छह साइबर अपराधी गिरफ्तार

साइबर ठगों के खिलाफ सोमवार को डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस ने अभियान चलाया. बेंगाबाद थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर घेराबंदी कर आधा दर्जन साइबर ठगों को पकड़ा.

साइबर ठगों के खिलाफ सोमवार को डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस ने अभियान चलाया. बेंगाबाद थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर घेराबंदी कर आधा दर्जन साइबर ठगों को पकड़ा. पुलिस से बचने के लिए अपराधी पानी से भरे खेत के रास्ते भागने लगे, लेकिन जवानों ने खदेड़कर सभी को पकड़ लिया. पुलिस सभी ठगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने में जुटी है. बताया जाता है कि साइबर डीएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि सोनबाद और देवाटांड़ में साइबर ठगों का जुटान हुआ है और वे घटना को अंजाम देने में लगे हैं. जानकारी मिलने पर उक्त स्थानों की घेराबंदी के लिए बेंगाबाद व नवडीहा थाने की पुलिस का सहयोग लिया गया. सोनबाद में डीएसपी व बेंगाबाद थाना की टीम चार ठगों को पकड़ने में सफल रही. वहीं, देवाटांड़ गांव में एक आम बागवानी में छिपकर घटना को अंजाम दे रहे ठगों को पकड़ने के लिए नवडीहा पुलिस को साथ लिया गया. थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम वाहन को कुछ दूरी पर खड़ा कर पैदल बागवानी पहुंची. हालांकि, ठगों ने टीम को कुछ दूर पहले ही देख लिया. इसके बाद वे पानी भरे खेत के रास्ते भागने लगे. जवानों ने पीछा कर दो ठगों को पकड़ा. मास्टर माइंड भागने में सफल रहा. पकड़े गये एक अपराधी देवाटांड़ व दुबेडीह गांव का रहने वाला है. पूछताछ में पकड़ाये ठगों ने बताया कि मास्टरमाइंड नवडीहा थाना क्षेत्र के महदाडीह गांव का रहने वाला है. वह स्थानीय युवकों को प्रशिक्षण देकर नये-नये ऐप्प से अपराध की घटना को अंजाम देता है. पुलिस सभी के मोबाइल की जांच कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें