24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार से लाकर बेचते थे हथियार, छह गिरफ्तार, पांच पिस्तौल बरामद

भुवनेश्वर कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को एक आपराधिक गिरोह का भंडाभोड़ किया है. इस गिरोह के सदस्य बिहार से हथियार लाकर स्थानीय अपराधियों को बेचते थे.

भुवनेश्वर. कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को एक बड़े आपराधिक गिरोह का भंडाफोड़ कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है. भुवनेश्वर और कटक ट्विन सिटी कमिश्नरेट पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता है. रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों के पास से पांच हाई-टेक पिस्तौल जब्त की गयी है. पुलिस ने सोमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गिरोह 2014 से सक्रिय था. वे केंद्रपाड़ा और खुर्दा में हुई दो हत्या के मामलों में भी वांछित थे. गिरोह बाहरी राज्यों से बंदूकें और रिवॉल्वर लाता था और उन्हें ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में बेचता था. कमिश्नरेट पुलिस के विशेष दस्ते ने जाल बिछाया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. वे रेत माफिया, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, सुपारी किलिंग और जबरन वसूली जैसे सभी तरह के अपराधों में शामिल थे. पुलिस के मुताबिक, यह अपराध गिरोह केंद्रपाड़ा अपहरण, हत्या और आग लगाने के मामले में शामिल था और इसका मास्टरमाइंड था.

कटक, भुवनेश्वर, केंद्रापाड़ा व जगतसिंहपुर में आपराधिक गतिविधियों में थे शामिल

आरोपियों की पहचान रश्मि रंजन स्वांई, उत्कल केसरी खूंटिया, कृष्ण चंद्र जेना, चिरंजीवी जेना, मोहम्मद समीर और शेख अजरुद्दीन बताया गया है. पुलिस आयुक्त संजीव पंडा ने कहा कि रश्मि रंजन इस गिरोह का सरगना है. उसके खिलाफ कई मामले में लंबित हैं. वहीं उत्कल केसरी खूंटिया और मो समीर न केवल कटक और भुवनेश्वर, बल्कि केंद्रापाड़ा और जगतसिंहपुर में आपराधिक गतिविधियों में सामिल रहे हैं. श्री पंडा ने कहा कि यह गैग न केवल लोगों से उगाही करता था, बल्कि कई अन्य अपराधियों को हथियारों की सप्लाई करता था. बिहार से लाये जा रहे इन अवैध हथियारों से बालू खनन, पशुओं की तस्करी, अवैध माइनिंग व अन्य आपराधिक गतिविधियों में किया जा रहा था. स्वांई बिहार से हथियार मंगा कर यहां बेचता था. पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर इनके बारे में और पता लगाने का प्रयास करेगी.

कटक में डकैत गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

कटक शहर के मालगोदाम पुलिस स्टेशन की टीम ने सोमवार को एक डकैत गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह पर कटक व भुवनेश्वर में पांच लाख रुपये से अधिक की लूट में शामिल होने का आरोप है. इस गिरोह में तीन लोग शामिल थे, जिन्हें कटक से गिरफ्तार किया गया. इनके पास से तीन लाख रुपये नकद बरामद किये गये हैं. उल्लेखनीय है कि जगतपुर इलाके से पैसे और मोबाइल फोन लूटने के आरोपी एक और व्यक्ति को जगतपुर पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है. उसके पास से काफी नकदी और मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें