24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़ाबाजार लाया जा रहा था सोना, बीएसएफ ने किया जब्त

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की 32 वीं बटालियन के जवानों ने एक जानकारी के आधार पर विशेष अभियान चलाकर कोलकाता लाये जा रहे 69 लाख पांच हजार के सोने को जब्त कर लिया.

संवाददाता, कोलकाता

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की 32 वीं बटालियन के जवानों ने एक जानकारी के आधार पर विशेष अभियान चलाकर कोलकाता लाये जा रहे 69 लाख पांच हजार के सोने को जब्त कर लिया. सोना एक ईंट के रूप में है. नदिया जिले के मयूरहाट रेलवे स्टेशन से सोने के साथ एक तस्कर को पकड़ा गया. जब्त सोने की ईंट का वजन एक किलो है. इसकी अनुमानित कीमत 69 लाख पांच हजार रुपये है. पकड़े गये तस्कर की पहचान महेश विश्वास के तौर पर की गयी है. वह नदिया जिले का निवासी बताया गया है.

बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक 28 जुलाई को गेदे सीमा चौकी के पास 32 वीं बटालियन के जवानों को एक संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी मिली. वह गेदे से सियालदह जाने वाली एक लोकल ट्रेन से सोने की खेप के साथ कोलकाता जाने वाला था. उसे सोना कोलकाता के बड़ाबाजार स्थित स्वर्ण मंडी में ले जाना था. इस सूचना के बाद बीएसएफ के जवान सफेद पोशाक में मझड़िया रेलवे स्टेशन पर उस ट्रेन में सवार हुए. ट्रेन में उस तस्कर की पहचान करने के बाद उसे मयूरहाट रेलवे स्टेशन पर हिरासत में ले लिया गया.

प्रारंभिक पूछताछ में उसने सोना ले जाने की बात स्वीकार की. हिरासत में लिए गए व्यक्ति को सोने की ईंट के साथ आगे की कार्यवाही के लिए गेदे सीमा चौकी पर लाया गया.पूछताछ के दौरान संदिग्ध व्यक्ति ने बताया कि सीमा पर सक्रिय स्वर्ण तस्करों से सोने की खेप लेने के बाद वह बानपुर से लोकल ट्रेन में सवार हुआ और उसे पायराडांगा रेलवे स्टेशन पर उतर कर किसी अज्ञात व्यक्ति को एक रुपये के नोट के सीरियल नंबर बताने पर उसे सोने की इस खेप को सौपना था. जिसके बाद वह उस सोने की ईंट को लेकर कोलकाता के स्वर्ण मंडी में चला जाता, इसके पहले ही बीएसएफ ने उसे सोने की ईंट के साथ पकड़ लिया.आरोपी युवक को आगे की कार्रवाई के लिए सोने के साथ कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें