24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नकली फूड इंस्पेक्टर बन सैकड़ों लोगों से ठगी

नकली फूड इंस्पेक्टर बनकर धनबाद जिला के विभिन्न दुकानों से लाखों रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में जिला फूड इंस्पेक्टर राजा कुमार ने सिविल सर्जन कोरिपोर्ट सौंपी है.

धनबाद

. नकली फूड इंस्पेक्टर बनकर धनबाद जिला के विभिन्न दुकानों से लाखों रुपये की ठगी का मामला सोमवार को प्रकाश में आया है. इस संबंध में जिला फूड इंस्पेक्टर राजा कुमार ने सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन को अपनी रिपोर्ट सौंपी है. अब सीएस आगे की कार्रवाई करेंगे. विभाग को फर्जी रसीद से लेकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन व ठगी करने वाले दो लोगों की फोटो भी मिली है. इस मामले में जल्द ही पुलिसिया कार्रवाई कराने की तैयारी की जा रही है.

ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रिय है दो लोगों का गिरोह :

फूड इंस्पेक्टर को पिछले माह दो युवकों की जानकारी मिली थी, जो नकली फूड इंस्पेक्टर बनकर दुकानदारों से ठगी कर रहे है. इसके बाद जांच शुरू की गयी. इसमें पता चला कि दो युवक पिछले कई दिनों से बरवाअड्डा, गोविंदपुर, निरसा, टुंडी, बलियापुर और आसपास के क्षेत्रों में फूड इंस्पेक्टर बन लोगों का फाइन काट रहे हैं. कई दुकानदार इसके शिकार हुए हैं. सभी को खाद्य सुरक्षा मानक प्रमाणन की रसीद काटकर दी जा रही है. किसी को 1500 तो किसी को एक हजार रुपये जुर्माना किया गया है. इसमें बरवाअड्डा के सुधीर मंडल और अन्य दुकानदार शामिल हैं. जांच के दौरान ऐसी कई रसीद विभाग को मिली हैं. उसके आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जायेगी.

दो युवकों की मिली तस्वीर :

जांच के दौरान दो युवकों का फोटो भी विभाग को मिली है. उन्हीं दोनों युवक ने जिला के सैकड़ों दुकानदारों को चुना लगाया है. जबकि एक दुकानदार से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से एक हजार रुपये लिये गये हैं. जिस एकाउंट में यह राशि दी गयी है वह किसी आलोक मिश्रा के नाम का है. आगे की जांच में बड़ा खुलासा हो सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें