24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPSC Engineering Services Mains Result 2024: इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

UPSC Engineering Services Mains Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज, 30 जुलाई को इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2024 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं.

UPSC Engineering Services Mains Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 30 जुलाई को अपनी वेबसाइट upsc.gov.in पर इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है. आयोग ने अगले दौर के लिए चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर वाली चयन सूची पीडीएफ तैयार की है.

UPSC Engineering Services Mains Result 2024: ऐसे करें रिजल्ट चेक

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.upsc.gov.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए ‘लिखित परिणाम: इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा 2024’ पर क्लिक करें.

UP Police Constable Re Exam 2024 Admit Card: जल्द जारी होगा यूपी पुलिस कॉन्सटेबल का एडमिट कार्ड

RRB JE Recruitment 2024: रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, इतनी मिलेगी सैलरी

RBI Officers Recruitment 2024: रिजर्व बैंक में निकली वैकेंसी, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल खुलेगी.

चयनित उम्मीदवार का रोल नंबर जांचें. यूपीएससी ईएसई परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें.

जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे पर्सनालिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होने के पात्र हैं. इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है, बशर्ते कि वे सभी मामलों में पात्र पाए जाएं. उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण के समय आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, बेंचमार्क विकलांगता (जहां लागू हो) आदि से संबंधित अपने दावों के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे.

इन सभी आवेदकों को विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरना होगा, जिसे आयोग की वेबसाइट https://upsconline.nic.in पर यथासमय उपलब्ध करा दिया जाएगा. यह इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2024 के नियमों के अनुरूप है. डीएएफ को पूरा करने और इसे आयोग को ऑनलाइन भेजने के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी वेबसाइट पर पोस्ट किए जाएंगे.

वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) के माध्यम से लॉग इन करने के बाद, सफल माने गए उम्मीदवारों को डीएएफ ऑनलाइन फॉर्म पूरा करना होगा और इसे ऑनलाइन जमा करना होगा. उन्हें अपनी पात्रता, आरक्षण दावे आदि की पुष्टि करने वाले किसी भी प्रासंगिक प्रमाणपत्र या दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां भी अपलोड करनी होंगी.

योग्य उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2024 के नियमों का भी संदर्भ लेना चाहिए, जो 6 सितंबर, 2023 को भारत के राजपत्र में प्रकाशित किए गए थे, साथ ही परीक्षा नोटिस, जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

RRB JE Recruitment 2024: रेलवे में निकली जेई की वैकेंसी, 36 के उम्र के लोग भी कर सकते हैं अप्लाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें