27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhapra News : मढौरा में मिनी गन फैक्ट्री का हुआ खुलासा, भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार बरामद

Chhapra News : मढ़ौरा थाना अंतर्गत रूपराहीमपुर में सीमेंट व ईट भट्ठा कारोबार की आड़ में हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री का चल रही थी. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इस गांव में सोमवार की देर रात छापेमारी कर ईंट भट्ठा संचालक व सरगना समेत हथियार बनाने वाले गिरोह के चार मैकेनिक को 75 अर्द्धनिर्मित हथियार के साथ गिरफ्तार किया.

Chhapra News : छपरा. मढ़ौरा थाना अंतर्गत रूपराहीमपुर में सीमेंट व ईट भट्ठा कारोबार की आड़ में हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री का चल रही थी. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इस गांव में सोमवार की देर रात छापेमारी कर ईंट भट्ठा संचालक व सरगना समेत हथियार बनाने वाले गिरोह के चार मैकेनिक को 75 अर्द्धनिर्मित हथियार के साथ गिरफ्तार किया. इस संदर्भ में एसपी डॉ कुमार आशीष ने प्रेस वार्ता कर बताया कि मढ़ौरा थाना को गुप्त सूचना मिली थी कि ईट भट्ठा पर हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित हो रही है. जिसके बाद कोलकता एसटीएफ व बिहार एसटीएफ ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर भारी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियार के साथ पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार मढ़ौरा थाना के रूपरहीमपुर का अखिलेश कुमार कुशवाहा, मुंगेर जिले के कासिम बाजार है दरतगंज 12 खानका रोड का मो चांद, मो परवेज, मो साहील व मो इरफान है. जबकि एक अपराधी मौके का फायदा उठा कर फरार हो गया है. उसकी गिरफ्तार के लिए भी छापेमारी जारी है. एसपी ने बताया कि पुलिस ने छापेमारी वाले स्थान से हथियार बनाने के कई लोहे के उपकरण, अर्ध-निर्मित पिस्टल सहित जनरेटर, पानी का मोटर, जक , लेथ मशीन, मिलिंग मशीन, ड्रील मशीन सहित एक पूर्ण निर्मित पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस को भी बरामद किया है. सभी के खिलाफ मढ़ौरा थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Chhapra News : मुंगेर से मढ़ौरा तक जुड़े है तार

इस संदर्भ में एसपी ने बताया कि मुंगेर से मढ़ौरा तक इन लोगों का नेटवर्क फैला है. कोलकाता एसटीएफ व बिहार एसटीएफ के रडार पर यह लोग काफी दिनों से थे. भट्ठा संचालक के द्वारा इन लोगों को मुंगेर से हथियार बनाने के लिए विशेष तौर पर हायर किया गया था. हथियार बनाने के साथ-साथ यह लोग ईंट बनाने का भी हुनर जानते थे. जिससे कि पुलिस को कोई भी शक न हो. पुलिस अब यह भी पता लगा रही है कि कितने सालों से यह फैक्ट्री संचालित हो रही थी और इसे कहां खपाया जा रहा था. संचालक का मोबाइल भी पुलिस खंगाल रही है.

Chhapra News : भारी मात्रा में बरामद हुआ हथियार बनाने का सामान

पुलिस ने लोहे का पिस्टल बनाने वाला बॉडी का 18 पीस ढांचा, 19 पीस लोहे का पाइप, 43 लोहे का पिठीया, लोहे का पिस्टल बनाने वाला अर्द्धनिर्मित सलायडर कुल 75 पीस, लोहे का अर्द्धनिर्मित बैरल बनाने वाला लोहा कुल 36 पीस, कटर प्लाटिक का कभर लगा हुआ 30 पीस, वर्मा ग्रील 4 पीस, बॉडी फर्मा पत्तर का दो पीस, सवा सुता यर्मा लोहे का 10 पीस, मैनीयर दो पीस मापने वाला, बटम लोहे का एक पीस मापने वाला, ऐगील बटम एक पीस स्टील का, बैरल मापने वाला एक पीस लोहे का, बिलिडंग मशीन एक पीस पुराना खराब, पिस्टल बनाने में प्रयुक्त होने वाला लोहा का पीस 190 पीस, अलटिनेटर जनरेटर एक पीस, मोटर पानी वाला एक पीस पुराना, जक एक पीस, एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, एक लेथ मशीन, दो मिलिग मशीन, एक ड्रील मशीन आदि बरामद किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें