24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kiara Advani Birthday: कभी आलिया के नाम से जानी जाती थी बॉलीवुड की प्रीति, जब फिल्मी पर्दे पर आने के लिए बदल दिया था नाम

कियारा आडवाणी ने अपनी एक्टिंग और फैशन सेंस से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है. जानिए उनकी आने वाली फिल्मों और उनके अद्भुत करियर के बारे में.

कियारा आडवाणी की अद्भुत कहानी

Kiara Advani Birthday: कियारा आडवाणी आज अपना जन्मदिन मना रही है लेकिन क्या आप जानते है बॉलीवुड की चमकती सितारा कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया था. कियारा, ने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था. इसके पीछे की कहानी भी बहुत दिलचस्प है. आलिया भट्ट के साथ नाम के कारण संभावित कन्फयूजियन से बचने के लिए, कियारा ने अपने नाम को बदलकर ‘कियारा’ कर लिया, जो आज एक अनोखा और अलग पहचान बन गया है.

कियारा का करियर ग्राफ

कियारा आडवाणी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2014 में फिल्म ‘फगली’ से की थी. आज, वह बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं. कियारा ने ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘लस्ट स्टोरीज’, ‘कबीर सिंह’, ‘शेरशाह’, ‘गिल्टी’, ‘गुड न्यूज़’, और ‘भूल भुलैया 2’ जैसी फिल्मों में अपने अद्भुत अभिनय से सभी का दिल जीत लिया है.

Kiara Advani Birthday
Kiara advani

Also read:Varun dhawan: आखिर सिद्धार्थ मल्होत्रा की वजह से पापा डेविड से क्यों नाराज थे जूनियर धवन

Also read:जाह्नवी कपूर की उलझ शुक्रवार को होगी रिलीज, इन 5 वजहों के लिए देख सकते हैं

कबीर सिंह: सबसे बड़ी हिट

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी ‘कबीर सिंह’ कियारा आडवाणी और शाहिद कपूर के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है. इस फिल्म में कियारा ने प्रीति का किरदार निभाया, जो शाहिद कपूर के निभाए किरदार कबीर की प्रेमिका होती है. ‘कबीर सिंह’ तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रीमेक है और इसने 2019 में 379 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.

आने वाली फिल्में

कियारा आडवाणी के पास इस साल कई बड़ी फिल्में हैं. ‘डॉन 3’ में वह रणवीर सिंह के साथ नजर आएंगी. इस फिल्म में रणवीर सिंह शाहरुख खान की जगह लेंगे और कियारा मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाएंगी. इसके अलावा, कियारा राम चरण के साथ ‘गेम चेंजर’ में भी नजर आएंगी, जो एक पैन-इंडिया फिल्म है और 2025 में रिलीज होगी.

फैशन आइकन

कियारा आडवाणी सिर्फ अपनी अभिनय क्षमता के लिए ही नहीं, बल्कि अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं. अपने स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक्स से वह हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. चाहे रेड कार्पेट हो या कैजुअल आउटिंग, कियारा का हर लुक फैशन इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बन जाता है.

Kiara Advani
Kiara advani

कियारा और सिद्धार्थ की जोड़ी

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी भी फिल्मी दुनिया में काफी पसंद की जाती है. दोनों ने फिल्म ‘शेरशाह’ में साथ काम किया था और उनकी केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. अब यह जोड़ी ‘अदल बदल’ में भी नजर आएगी, जो कियारा के फैंस के लिए एक और बड़ी खुशी की बात है.

सिनेमा के दोनों भाषाओं में करियर

कियारा आडवाणी सिर्फ हिंदी सिनेमा में ही नहीं, बल्कि तेलुगु सिनेमा में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं. उनकी तेलुगु फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं और उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया है.

Also read:सोनू सूद की फिल्म ‘फतेह’ की रिलीज डेट फिक्स, बर्थडे पर किया बड़ा ऐलान, फिल्म में उनके साथ नजर आएगी श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन

Entertainment Trending Videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें