20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीईओ ने किया प्राथमिक विद्यालय कोठवा का निरीक्षण

प्राथमिक विद्यालय कोठवा में बच्चों के पढ़ाई के लिए नहीं पहुंचने की शिकायत पर मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार साह ने विद्यालय पहुंचकर निरीक्षण किया.

बड़हिया. विगत कई दिनों से प्रखंड के पाली पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कोठवा में बच्चों के पढ़ाई के लिए नहीं पहुंचने की शिकायत पर मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार साह ने विद्यालय पहुंचकर निरीक्षण किया. इस दौरान बीईओ ने स्थानीय अभिभावकों व ग्रामीणों से विस्तारपूर्वक समस्याओं पर चर्चा की. निरीक्षण के उपरांत बीईओ ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों द्वारा उपलब्ध कराये गये कागजात अनुरूप प्राथमिक विद्यालय कोठवा के लिए उपयुक्त 20 डिसमिल जमीन की उपलब्धता देखी गयी है. जिस पर भवन निर्माण की जरूरतों को लेकर वरीय अधिकारियों और विभाग को लिखा जा चुका है. इस बीच अभिभावकों से संवाद करते हुए आश्वस्त किया गया कि नया भवन के निर्माण में तो लगभग एक वर्ष का समय लगना तय है. स्कूल के जर्जर भवन को भी व्यवस्थित और जीर्णोद्धार किये जाने में करीब तीन महीने का समय लगेगा. वहीं ग्रामीणों की मांग अनुरूप तत्काल जर्जर भवन को बेहतर किये जाने का काम किया जा सकता है. परंतु इस क्रम में छात्रों की पढ़ाई को बाधित रखा जाना उचित नहीं है. जीर्णोद्धार तथा व्यवस्थित होने के लिए जरूरी फिलहाल तीन महीने तक बच्चों को पहले की तरह अस्थायी रूप से उत्क्रमित मध्य विद्यालय फदरपुर में संचालित विद्यालय में भेजे जाने का आग्रह किया गया. बता दें कि कोठवा में क्षतिग्रस्त प्राथमिक विद्यालय के भवन को नजरअंदाज कर वर्ष 2017 से ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय फदरपुर के दो कमरों में किये जा रहे विद्यालय के संचालन का विरोध करते हुए कोठवा के ग्रामीणों और अभिभावकों ने बच्चों को विद्यालय भेजने से मना कर दिया था. जिस कारण शिक्षकों की नियमित हो रही उपस्थिति के बावजूद बीते 18 जुलाई से विद्यालय में पढ़ाई बाधित है. अभिभावक के कहे अनुसार एक भी बच्चे विद्यालय नहीं पहुंच रहे हैं. हालांकि बीइओ ने कहा कि अभिभावकों ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि बुधवार से बच्चे पहले की तरह उत्क्रमित मध्य विद्यालय फदरपुर में संचालित स्कूल में जाकर पठन-पाठन करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें