20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएसडब्ल्यू जांच करने पहुंचे पीजी हॉस्टल चार

टीएमबीयू के पीजी पुरुष हॉस्टल चार में एक दिन पहले सोमवार को वर्चस्व को लेकर छात्रों के दो गुट में हुई मारपीट के बाद हॉस्टल में दहशत का माहौल है.

टीएमबीयू के पीजी पुरुष हॉस्टल चार में एक दिन पहले सोमवार को वर्चस्व को लेकर छात्रों के दो गुट में हुई मारपीट के बाद हॉस्टल में दहशत का माहौल है. यहां रहने वाले छात्र कुछ बोलने से बच रहे हैं. दोनों गुट के लड़के हॉस्टल के आसपास भी देखे जा रहे हैं. इस बाबत विवि के कुलपति प्रो जवाहर लाल ने मामले को लेकर सख्ती करने का निर्देश डीएसडब्ल्यू को दिया है. उन्होंने कहा कि विवि नियमानुसार ऐसे छात्रों पर कठोर कार्रवाई करेगा. उधर, वीसी के निर्देश के बाद मंगलवार की शाम डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार हॉस्टल जांच करने पहुंचे थे. हॉस्टल में रह रहे छात्रों से घटना की पूरी जानकारी ली. साथ ही हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहे छात्रों के बारे में भी जानकारी मांगी. लेकिन कोई कुछ नहीं बताया. ————————————– डीएसडब्ल्यू ने कमरा का किया जांच – डीएसडब्ल्यू ने हॉस्टल के कमरा का भी जांच किया. इस दौरान अभिषेक जिस कमरा में रहता था. उस कमरा को भी देखा गया. जांच के क्रम में पता चला कि छात्र अवैध रूप से रह रहा था. बताया गया कि छात्र का पीजी हो चुका है. इसके बाद भी कमरा में कब्जा कर रखा था.वहीं, जांच के क्रम में एक छात्र अवैध रूप से उसी कमरा में रह रहा था. छात्र को कमरा से हटाया गया. डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार ने कहा कि कुछ कमरा में ताला लगा था. ऐसे छात्रों का नाम नोट किया गया. उन्होंने कहा कि सभी हॉस्टलों में अवैध रूप से रहने वाले छात्रों की सूची जल्द ही तैयार की जायेगी. अवैध रूप से रहने वाले छात्रों को निकाला जायेगा. संबंधित कमरा में विवि का ताला लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि पहले ऐसे छात्रों को एक मौका दिया जा रहा है कि खुद से खाली कर दें. ऐसी नहीं करने पर विवि प्रशासन उन छात्रों पर कानूनी कार्रवाई करेगा. साथ्र ही उनका डिग्री रद्द करने के लिए विवि प्रशासन को अनुशंसा भी करेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें