30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमा की गयी राशि के गबन करने के आरोप में पोस्टऑफिस कर्मी गिरफ्तार

सोनपे गांव स्थित पोस्टऑफिस में ग्रामीणों की बचत की गयी राशि को उनके खाते में जमा नहीं करने का मामला प्रकाश में आया है. मंगलवार को सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण थाने पहुंचकर पोस्टऑफिस कर्मी राजेंद्र यादव के विरुद्ध राशि गबन करने की शिकायत की. इस मामले को लेकर पुलिस ने राजेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ जारी है.

जमुई. सोनपे गांव स्थित पोस्टऑफिस में ग्रामीणों की बचत की गयी राशि को उनके खाते में जमा नहीं करने का मामला प्रकाश में आया है. मंगलवार को सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण थाने पहुंचकर पोस्टऑफिस कर्मी राजेंद्र यादव के विरुद्ध राशि गबन करने की शिकायत की. इस मामले को लेकर पुलिस ने राजेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ जारी है. थाने पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि हमलोगों ने अपने गांव स्थित डाकघर में सेविंग अकाउंट, एमआइएस, आरडी सहित अन्य खाते में आफिस कर्मी राजेंद्र यादव के मारफत राशि जमा करायी थी. ग्रामीणों ने बताया कि पोस्टआफिस कर्मी हम सभी का पासबुक भी अपने पास रखता था. अचानक पता चला कि राजेंद्र यादव गायब हो गये हैं. जिसके बाद हमलोगों को तरह-तरह की आशंका होने लगी और अपनी जमा राशि की खोजबीन करने लगे. पता चला कि हमारे एकाउंट में पैसा जमा ही नहीं कराया गया है. लोगों ने बताया कि बीते सोमवार देर शाम हमलोगों को पता चला कि राजेंद्र यादव घर आया है. जिसके बाद हमलोग उसके घर पर गये लेकिन राजेंद्र यादव अपने घर से बाहर नहीं निकला और उसके परिजनों ने इसकी सूचना 112 नंबर पुलिस को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस उसे अपने कब्जे में लेकर थाना ले गयी. सदर थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने पैसा जमा किया था. ग्रामीणों का आरोप है कि पोस्टआफिस कर्मी ने उनका पैसा गबन कर लिया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि इसकी जानकारी पोस्टऑफिस के अधिकारियों को दे दी गयी है. उनके आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी. बताया जाता है कि तीन से चार करोड़ रुपये के गबन होने की सूचना के बाद आमलोगों में हड़कंप मच गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें