25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीसी ने की जल जीवन और स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से जल जीवन मिशन एवं स्वच्छ भारत मिशन के तहत कई योजना धीमी गति से चल रही है. मंगलवार को उपायुक्त लोकेश मिश्र ने जल जीवन मिशन और स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा की.

खूंटी. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से जल जीवन मिशन एवं स्वच्छ भारत मिशन के तहत कई योजना धीमी गति से चल रही है. मंगलवार को उपायुक्त लोकेश मिश्र ने जल जीवन मिशन और स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा की. वहीं धीमी गति से चल रहे योजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया. बैठक में उपायुक्त ने अड़की प्रखंड के सिंदरी, पुरनानगर, उलिहातु, तपकरा, मनहातू, कोिनारा, गोविंदपुर, जयपुर में बहु ग्रामीण जलापूर्ति योजना की भी समीक्षा की. कहा कि समय सीमा के अंदर सभी काम को पूरा करें. सिंदरी, पुरना नगर और काईनारा बहू जलापूर्ति योजना की प्रगति पर उन्होंने असंतोष व्यक्त किया. कहा कि हर हाल में समय सीमा पर कार्य पूरा करना सुनिश्चित करें. स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के प्रगति पर जिला समन्वयक ने बताया कि अबतक 21 ग्रामों को फाइव स्टार मॉडल की श्रेणी में लाया जा चुका है. उपायुक्त ने अबुआ आवास में शौचालय की इंट्री संबंधित प्रखंड में स्वीकृत सूची के अनुरूप कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया. बीडीओ को प्रखंडों में बैठक कर ओडीएफ प्लस की प्रगति का समीक्षा करने का निर्देश दिया. मौके पर पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता, सभी जिला समन्वयक, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता, प्रखंड वॉस को-ऑर्डिनेटर सहित अन्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें