27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DM’s Strict Action: अनुपस्थित कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी, निरीक्षण में मचा हड़कंप!

DM's Strict Action: डीएम श्रीकांत शास्त्री ने कार्यालय और विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया, कई कर्मी अनुपस्थित पाए गए. उन्होंने समय पर ड्यूटी की हिदायत दी और विद्यालय में पंखे की कमी पर फटकार लगाई.

DM’s Strict Action: मंगलवार की सुबह डीएम श्रीकांत शास्त्री ने मुख्यालय स्थित विभिन्न कार्यालयों व विद्यालयों का निरीक्षण किया. कई कार्यालयों से कर्मचारी गायब रहे. हर स्थिति पर नजर रखते हुए कार्यप्रणाली की जानकारी ली. सुबह 10:05 बजे ओबरा पहुंचकर अंचल कार्यालय, बीडीओ कार्यालय व सीडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया. यहां कई कर्मी अनुपस्थित पाये गये. डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश दिया. कुछ उपस्थित कर्मियों को डीएम ने फटकार भी लगायी. वैसे सबसे पहले डीएम अंचल कार्यालय पहुंचे और निरीक्षण किया. वहां प्रधान सहायक मौजूद थे. इसके बाद आरटीपीएस में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में कार्यपालक सहायक आशीष कुमार व जहांगीर अंसारी से जानकारी प्राप्त की.

DM’s Strict Action: डीएम के औचक निरीक्षण से कार्यालयों में हड़कंप

इस दौरान आइटी सहायक शैलेंद्र कुमार अनुपस्थित मिले. अंचल कार्यालय में कार्यालय परीचारी मनोज कुमार, लिपिक नवीन कुमार सिंह व अंचल नाजीर संदीप कुमार अनुपस्थित मिले. बीडीओ कार्यालय में निरीक्षण के दौरान प्रधान सहायक रमाशंकर शर्मा, संविदा कर्मी अच्युतानंद शर्मा व राहुल कुमार अनुपस्थित मिले. सीडीपीओ कार्यालय में एक दो कर्मी को छोड़कर सभी कर्मी अनुपस्थित पाये गये. साथ में सीडीपीओ भी अनुपस्थित रहीं. बड़ी बात यह है कि डीएम के औचक निरीक्षण के बाद प्रखंड के कार्यालयों में हड़कंप मच गया. अफरा- तफरी की स्थिति रही. डीएम की इस कार्रवाई से लेट लतीफ आने वाले कर्मचारियों को परेशानी का सबब बन गया है.

DM’s Strict Action: डीएम का आदेश

प्रखंड के कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी कर्मी समय से अपने कार्यालय में कार्यों का निबटारा करें. अनुपस्थित रहने पर पकड़े गये, तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जायेगी. इधर, डीएम ने प्रखंड परिसर स्थित ब्लॉक कॉलोनी मध्य विद्यालय का भी निरीक्षण किया. शिक्षकों की उपस्थिति पंजी की भी जांच की. क्लास में जाकर बच्चों से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर बातचीत की और व्यवस्थाओं से संबंधित पूछताछ की. विद्यालय के कक्षाओं में पंखा नहीं रहने के कारण उन्होंने प्रधानाध्यापक गुप्तेश्वर प्रसाद को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि जल्द यहां पर पंखा की व्यवस्था करायी जाये. डीएम ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

DM’s Strict Action: लगातार मिल रही थी शिकायतें

लगातार शिकायतें मिल रही थी कि कार्यालय में कर्मियों की लापरवाही बढ़ गयी है. किसी भी हाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने सभी कार्यालय में बायोमेट्रिक हाजिरी बनाने को लेकर हिदायत दी और कहा कि सभी कर्मी अपने-अपने कार्यालय में बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज कराना सुनिश्चित करें. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मो यूनिस सलीम, अंचल अधिकारी हरिहरनाथ पाठक आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें