29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसान डीजल अनुदान के लिए जमा कर रहे आवेदन

किसान पटवन के लिए डीजल अनुदान को लेकर आवेदन कर रहे है. प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी सह बीटीएम अनिल कुमार ने कहा कि डीजल अनुदान आगामी 30 अक्टूबर तक अधिकृत पेट्रोल पंप से खरीद कर किए गए डीजल पर ही मान्य होगा.

बिस्फी. किसान पटवन के लिए डीजल अनुदान को लेकर आवेदन कर रहे है. प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी सह बीटीएम अनिल कुमार ने कहा कि डीजल अनुदान आगामी 30 अक्टूबर तक अधिकृत पेट्रोल पंप से खरीद कर किए गए डीजल पर ही मान्य होगा. सिंचाई के लिए 75 रुपए प्रति लीटर की दर से प्रति एकड़ 10 लीटर डीजल का 750 रुपए अनुदान दिया जाएगा. कहा कि धान फसल की अधिकतम दो सिंचाई के लिए 1500 सौ प्रति एकड़ ही अनुदान दिया जाएगा. हरि फसलों में धान, मक्का व अन्य खरीफ फसलों के अंतर्गत तीन सिंचाई के लिए 2250 रुपए प्रति एकड़ डीजल अनुदान दिए जाएंगे. प्रखंड कृषि समन्वयक मो. जुबेर अहमद ने कहा कि प्रति किसान अधिकतम 8 एकड़ की फसलों के लिए ही डीजल अनुदान देय होगा. सिंचाई का लाभ सभी श्रेणी के कृषकों रैयत या गैर रैयत को दे होगा. रैयत किसानों को आवेदन करते समय लगान राशि अपलोड करना अनिवार्य होगा. वैसे किसान जो दूसरों की जमीन पर खेती करते हैं. गैर रैयत किसान कहलाते हैं. उन्हें प्रमाणित या सत्यापित करने के लिए किसी पंचायत प्रतिनिधि व कृषि समन्वयक द्वारा पहचान की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें