21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Har Ghar Nal Yojana: नवादा में हर घर नल का जल, डीएम का सख्त निर्देश, समय पर काम नहीं तो वेतन कटौती!

जिले में जलसंकट को लेकर समीक्षा बैठक में डीएम ने दिये निर्देश

Har Ghar Nal Yojana: समाहरणालय सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जलापूर्ति योजना को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी. इसकी अध्यक्षता डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने की. डीएम ने कहा कि जिले में पानी और बिजली की विकट समस्या है. हर घर नल का जल योजना के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी घरों में गृह संयोजन के माध्यम से जलापूर्ति दी जानी है. डीएम ने प्रत्येक वार्ड में चल रही इस योजना का जायजा लिया. साथ ही छूटे हुए वार्ड या क्षेत्र का के अलावा बंद सेवा वाले वार्ड, टोला, बसावट के सर्वेक्षण कराने का निर्देश दिया. अभ्युक्ति में कारण भी बताने को कहा गया है.

Har Ghar Nal Yojana: सर्वेक्षण सटीकता से होना चाहिए

उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण का कार्य पारदर्शी, सूक्ष्म व बिल्कुल सटीक तरीके से किया जाय, ताकि शिकायत का कोई मौका नहीं हो. इस कार्य को प्रमुखता के साथ किया जाना है. पांच दिनों में सर्वेक्षण कार्य पूरा करने का निर्देश: डीएम ने पांच दिनों के अंदर सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया. साथ ही प्रतिनियुक्ति पर भेजे गये सभी संबंधित पदाधिकारियों की उपस्थिति पर आवश्यक रूप से बल दिया. जिलाधिकारी ने कार्य ससमय पूरा नहीं होने पर संबंधित पदाधिकारियों के वेतन काटे जाने का निर्देश दिया गया. नल जल के छूटे हुए बसावट, वार्ड, टोले के सर्वेक्षण की प्रक्रिया का प्रतिवेदन बीपीआरओ, पंचायत सचिव, मुखिया, टीए के संयुक्त हस्ताक्षर से देने का निर्देश दिया गया.

Har Ghar Nal Yojana: डीएम ने दिए आदेश

डीएम ने सर्वेक्षण के बाद तुरंत प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता पीएचइडी को दिया गया, ताकि बंद पड़े नल व छुटे हुए नल-जल के कार्य ससमय पूर्ण हो सकें. प्रखंडस्तर पर बैठक कर समस्याओं को करें दूर: डीएम ने निर्देश दिया कि इस योजना के सुचारू रूप से कार्यान्वयन के लिए कल सभी बीपीआरओ, प्रखंड विकास पदाधिकारी, पीटीए, इंजीनियर्स और पंचायत सचिव आदि की बैठक आयोजित करवाना सुनिश्चित करें. बीडीओ को अपने-अपने प्रखंडों में जलापूर्ति योजना के कार्याें की मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिया गया. बैठक में डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी नवीन कुमार पाण्डेय, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, बीपीआरओ के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें