22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंटर और स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति मेरिट लिस्ट अपलोड

शिक्षकों की नियुक्ति शुरू

गिरिडीह.

हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में गिरिडीह जिले में भी इंटर और स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 में जिन चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति विभिन्न त्रुटियों के कारण नहीं हो पायी थी, उनके लिए हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट गिरिडीह के एनआइसी की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है. जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश के आलोक में सारी प्रक्रिया पूरी करते हुए मेरिट लिस्ट का प्रकाशन कर दिया गया है. इसके साथ ही प्राप्त आवेदन का डाटाबेस को भी अपलोड किया गया है. उन्होंने बताया कि इंटर प्रशिक्षित कक्षा एक से पांच एवं स्नातक प्रशिक्षित कक्षा छह से आठ के शिक्षक नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदन के आलोक में यह डाटाबेस तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि लगभग साढ़े चार हजार आवेदकों का आवेदन मेरिट लिस्ट में शामिल कर उसे अपलोड कर दिया गया है.

नयन कुमार बने गिरिडीह के नये जिला शिक्षा अधीक्षक – धनबाद.

गिरिडीह के जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज का स्थानांतरण हो गया है. उन्हें पाकुड़ का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है. वहीं पाकुड़ के जिला शिक्षा अधीक्षक सह प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी नयन कुमार को गिरिडीह का जिला शिक्षा अधीक्षक बनाया गया है. धनबाद के अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी आयुष कुमार को स्थानांतरित करते हुए धनबाद जिला शिक्षा अधीक्षक बना दिया गया है. वहीं धनबाद के जिला शिक्षा अधीक्षक भूतनाथ रजवार को स्थानांतरित करते हुए सिमडेगा का अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है. तिसरी क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी प्रवीण कुमार को पश्चिम सिंहभूम का जिला शिक्षा अधीक्षक बनाया गया है. वहीं क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी धनवार रामजी कुमार को क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी मांडर बनाया गया है. इसका आदेश मंगलवार को जारी कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें