29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News : एक्सआइएसएस में मना संत इग्नासियुस का पर्व

Ranchi News : एक्सआइएसएस रांची में मंगलवार को संत इग्नासियुस का 502वीं जयंती पर्व मनाया गया. इस अवसर पर संस्था के सभागार में पवित्र मिस्सा का आयोजन हुआ.

रांची. एक्सआइएसएस रांची में मंगलवार को संत इग्नासियुस का 502वीं जयंती पर्व मनाया गया. इस अवसर पर संस्था के सभागार में पवित्र मिस्सा का आयोजन हुआ. निदेशक डॉ जोसेफ मरियानूस कुजूर एसजे की अगुवाई में पर्व की शुरुआत हुई. उनके साथ सहायक निदेशक डॉ प्रदीप केरकेट्टा एसजे, फादर क्लेबर मिंज और फादर स्वर्ण तिग्गा ने मिस्सा अनुष्ठान को संपन्न कराया.

इग्नासियन प्रेरणा प्रतिमान पर जोर

फादर जोसेफ ने इग्नासियन प्रेरणा प्रतिमान (आइआइपी) पर जोर दिया. कहा कि आइआइपी सामग्री, अनुभव, प्रतिबिंब, कार्रवाई और मूल्यांकन जैसे पांच महत्वपूर्ण कारकों पर जोर देती है. संत इग्नासियुस संचार, सहयोग, आलोचनात्मक सोच और रचनात्मक सोच समेत शिक्षाशास्त्र को बढ़ावा देने की प्रेरणा देते थे. उनके सहयोग से सोसाइटी ऑफ जीसस की स्थापना हुई. जो ज्ञान, विवेक और सकारात्मक सोच को बढ़ावा देती है. पर्व के समापन पर संस्था के विद्यार्थियों और प्राध्यापकों के बीच पर्व की खुशियां बांटी गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें