25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maiya Samman Yojana Jharkhand: मुख्यमंत्री मइया सम्मान योजना: कहां देना होगा आवेदन

Maiya Samman Yojana Jharkhand: गोड्डा में मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना शिविर का आयोजन तीन अगस्त से 10 अगस्त तक सभी पंचायतों में होगा।

Maiya Samman Yojana Jharkhand: बसंतराय प्रखंड में महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री मइया सम्मान योजना को लेकर जागरूकता कार्यक्रम जारी है. इसको लेकर पंचायत सेवक, आंगनबाड़ी सेविका, प्रखंड कर्मी को निर्देश पत्र के माध्यम से बीडीओ प्रभास चंद्र दास द्वारा निर्देश जारी किया गया है.

मुख्यमंत्री मइया सम्मान योजना: किसे मिलेंगे एक हजार रुपए

इसमें प्रखंड के सभी मुखिया, उप मुखिया, पंचायत सचिव, बीएलओ, पीडीएस डीलरों एवं जेएसपीएलएस की सदस्य को पत्र प्रेषित किया गया है. बीडीओ ने कहा कि मुख्यमंत्री मइया सम्मान योजना के तहत 21 वर्ष से 50 वर्ष तक की महिलाओं को प्रति माह एक हजार रुपये दिया जाएगा.

योजना का लाभ शत-प्रतिशत महिलाओं तक पहुंचाने में सभी की भूमिका अहम होगी. योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को तीन से दस अगस्त तक सभी पंचायतों में लगने वाले शिविर में आवेदन स्वयं उपस्थित होकर करना होगा.

मुख्यमंत्री मइया सम्मान योजना से पैसे लेने के लिए कौन से कागज लगेंगे

आवेदन के साथ राशन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, वोटर कार्ड की छाया प्रति और दो पासपोर्ट साइज फोटो जमा करना है. 10 से 15 अगस्त तक आवेदनों की जांच होगी. संभवतः 16 अगस्त को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और महिला बाल विकास मंत्री देवी द्वारा राशि सीधे लाभुकों के खाते में भेज कर योजना की शुरुआत की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें