22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मीना मंच के माध्यम से महिला सशक्तिकरण को मिलेगा बढ़ावा

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार के निर्देशानुसार मंगलवार को मध्य विद्यालय अन्दौर में मीना मंच का गठन किया गया.

मोहिउद्दीननगर : महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार के निर्देशानुसार मंगलवार को मध्य विद्यालय अन्दौर में मीना मंच का गठन किया गया. इस अवसर पर बिहार प्रारंभिक नगर पंचायत शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इसके माध्यम से सामाजिक सरोकार बढ़ाने, समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने और शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने में मदद मिलती है. साथ ही बालिकाओं के अंदर संचालन और भाषाई झिझक दूर करने का अवसर प्राप्त होता है. शिक्षिका जया शुक्ला के संयोजन में 20 सदस्यीय मीना मंच का चयन किया गया. इसमें पूजा भारती मीना, प्रेरक संध्या कुमारी, सचिव अनुराधा कुमारी व सदस्य के तौर पर आकांक्षा कुमारी, सिल्की कुमारी, रिया कुमारी कुमकुम कुमारी, कशिश कुमारी आदि चयनित की गई. विद्यालय की एचएम रंभा कुमारी ने मीना मंच के चयनित सदस्यों को सम्मानित किया. इस मौके पर कुमारी पूर्णिमा, संजय कुमार शर्मा, सुनीता कुमारी, प्रियंका, रजिया सुल्तान, विमला कुमारी, कुमारी स्नेह लता, प्रिंस अविनाश मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें