24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पौधारोपण से पर्यावरण संतुलन को मिलेगा बल : वशिष्ठ

प्रभात खबर का नया पौधा नया जीवन, पौधा लगायें जीवन बचायें अभियान के तहत मंगलवार को नगर परिषद क्षेत्र के हवासपुर मोहल्ला स्थित स्वतंत्रता सेनानी शत्रुघ्न शरण महाविद्यालय के प्रांगण में उत्सवी माहौल में समारोहपूर्वक पौधारोपण किया गया.

शाहपुर पटोरी : प्रभात खबर का नया पौधा नया जीवन, पौधा लगायें जीवन बचायें अभियान के तहत मंगलवार को नगर परिषद क्षेत्र के हवासपुर मोहल्ला स्थित स्वतंत्रता सेनानी शत्रुघ्न शरण महाविद्यालय के प्रांगण में उत्सवी माहौल में समारोहपूर्वक पौधारोपण किया गया. इस अवसर पर पर्यावरण सेवी वशिष्ठ राय वशिष्ठ ने कहा कि पुन: स्थापना पुनरुत्पादन और संरक्षण प्रयासों से पर्यावरण संतुलन को बल मिलेगा. इसमें जीवन को बनाये रखने वाली विकासवादी पारिस्थितिक और सांस्कृतिक प्रक्रिया शामिल हो सकती है. पर्यावरण संरक्षण व संतुलन के लिए वर्तमान परिवेश में अधिक से अधिक पौधारोपण की आवश्यकता है. प्रभात खबर का यह मुहिम सशक्त है. कार्यक्रम में मौजूद वक्ताओं ने कहा कि लोगों और प्रकृति के बीच अंत:संबंधों को स्वीकार करके सभी जीवन के संरक्षण और स्थिरता के प्रभावी दृष्टिकोण विकसित करके पृथ्वी को हरा भरा बनाने में मदद मिलेगी. अवधारणा है कि सामाजिक और जैविक आयाम परस्पर जुड़े हुए हैं, जो मानव उपयोग ज्ञान व विश्व भर की पारिस्थितिक प्रणाली को प्रभावित करते हैं. इस दौरान कॉलेज परिसर में दर्जनों महोगनी के पौधे लगाये गये. अध्यापक एवं बच्चों ने पौधा रोपण कर इसे संरक्षित करने का संकल्प लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें