24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: भाग्य खुलने में नहीं लगेगी देर, आज ही घर के मंदिर में रख दें ये चीजें

Vastu Tips for Home: आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अपने घर के मंदिर में रख देना चाहिए।.इन चीजों को अगर आप रखते हैं तो यह आपके भाग्य को पूरी तरह से बदल सकते हैं.

Vastu Tips for Luck: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का महत्व काफी ज्यादा बताया गया है. कहा जाता है जब चीजों को वास्तु शास्त्र के अनुसार किया जाए तो इसके परिणाम काफी शुभ और सकारात्मक होते हैं. हमारे वास्तु शास्त्र में घर की मंदिर को लेकर भी कई तरह की बातें बताई गयीं है जिनका अगर हम सही तरीके से पालन करें तो ऐसे में हमारे भाग्य के द्वार खुल सकते है. आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें आपको अपने घर के मंदिर में रख देना चाहिए अगर आप अपने भाग्य के द्वार को खोलना चाहते हैं तो. तो चलिए इन चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

पैसों से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए रखें यह चीज

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप धन से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो ऐसे में आपको अपने घर के मंदिर में एक कलश की स्थापना करनी चाहिए. ऐसा करना काफी शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार अगर आप एक कलश को मंदिर में रखते हैं तो इससे आप पर आने वाली कई तरह की मुसीबतें टल सकती हैं और इसके साथ ही सुख-समृद्धी का भी आगमन होगा. घर की मदिर में कलश रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपको आशीर्वाद देती है. ऐसा होने की वजह से आपको जीवन में कभी धन से जुड़ी समस्या नहीं होती है.

Also Read: Vastu Tips: जीवन में हो रही पैसों की किल्लत? ट्राई करें वास्तु से जुड़े ये उपाय

Also Read: Vastu Tips: बच्चों की गिफ्ट देने से पहले वास्तु से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान, मानसिक विकास पर पड़ सकता है बुरा असर

घर हो जाएगा पवित्र

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी पवित्र माना गया है. ऐसे में अगर आप अपने घर के मंदिर में तुलसी रहते हैं तो इसे काफी शुभ माना जाता है. अगर आप इसे अपने मंदिर में रखते हैं तो आपका मंदिर और भी ज्यादा पवित्र हो जाता है.

इन चीजों को रखना भी फायदेमंद

आप अपने घर के मंदिर में गंगाजल भी रख सकते हैं. इसे काफी ज्यादा पवित्र माना गया है. अगर आप इसे अपने घर के मंदिर में रखते हैं तो आपको सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है. अगर आप चाहें तो घर के मंदिर में एक शंख भी रख सकते हैं. इसे काफी ज्यादा शुभ माना गया है. अगर आप इन चीजों को मंदिर में रखते हैं तो इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हेमशा बनी रहती है.

Also Read: Vastu Tips: इस दिशा में रखें गणेशजी की मूर्ति, पैसों की नहीं होगी कमी

also read: Vastu Tips: पूजा के वक्त इस दिशा में रखें दीपक की लौ, होगी धन की बारिश

Disclaimer: यह आर्टिकल सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर बेस्ड है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

LifeStyle Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें