24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NEET PG 2024: नीट पीजी परीक्षा के लिए एनबीईएमएस ने जारी किया सिटी इंटिमेशन स्लिप

NEET PG 2024: 11 अगस्त को आयोजित हो रहे नीट पीजी परीक्षा के लिए एनबीईएमएस ने एग्जाम सिटी अलॉटमेंट स्लिप जारी कर दी है.

NEET PG 2024: नीट पीजी परीक्षा 2024 में शामिल हो रहें उम्मीदवारों के लिए बहुत ही जरूरी अपडेट सामने आई है. एनबीईएमएस के द्वारा आवेदन करनेवाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी अलॉटमेंट आज जारी कर दी गई है.एग्जाम सिटी की जानकारी आज उम्मीदवारों को एनबीईएमएस के द्वारा साझा कर दी गई है. उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी स्लिप की जानकारी उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेज दी गई है. एग्जाम सिटी अलॉटमेंट के माध्यम से उम्मीदवार अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.प्राप्त हुए जानकारी के आधार पर उम्मीदवार परीक्षा शहर तक पहुंचने के लिए यात्रा की तैयारी सुनिश्चित कर सकते हैं.

NEET PG 2024: आवश्यक तिथियां

●एडमिट कार्ड डाउनलोड 8 अगस्त 2024

●नीट पीजी परीक्षा तिथि 11 अगस्त 2024

Also Read: UPSC: छीन ली गई पूजा खेडकर की अफसरी, जानिए अब क्यों नहीं बन पाएगी IAS, IPS अधिकारी

एनबीईएमएस ने जारी किया सिटी इंटिमेशन स्लिप

आपको बता दें उम्मीदवारों को परीक्षा सिटी का आवंटन एनबीईएमएस के द्वारा आवेदन प्रक्रिया के दौरान उनके द्वारा किए गए चयन के आधार पर अलॉट किया गया है.सिटी इंटिमेशन स्लिप का मुख्य मकसद उम्मीदवारों को परीक्षा से पहले परीक्षा शहर के बारे में सूचित करने का है ताकि वे परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए पहले से यात्रा की योजन बना सकें.एनबीईएमएस ने 185 शहरों की लिस्ट भी जारी है जहां परीक्षा आयोजित होने वाली है.उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान अपने लिए चार एग्जाम सिटी के चयन करने का विकल्प दिया गया था. यदि किसी राज्य में परीक्षा के लिए चार से कम शहर उपलब्ध थे या स्थान की तुलना में सीटों की संख्या अधिक थी उस परिस्थिति में उम्मीदवारों के पास अन्य राज्यों के टेस्ट सिटीज को चुनने का विकल्प दिया गया था.

NEET PG 2024: 185 शहरों में आयोजित होगी नीट परीक्षा

पीजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 अगस्त को जारी किए जाएंगे. परीक्षा सिटी स्लिप उम्मीदवारों को 185 परीक्षा शहरों की लिस्ट में परीक्षा केंद्रों के स्थान के बारे में जानकारी प्रदान करेगी, जिसमें परीक्षा केंद्रों का नाम और एड्रेस भी शामिल होगा.नीट पीजी परीक्षा पहले 23 जून के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे आगे के लिए स्थगित कर दिया था.पीजी मेडिकल परीक्षा अब दुबारा से 11 अगस्त को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी.

यहां देखें सिटी स्लिप चेक करने का प्रोसेस

●आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in को खोलें.

●NEET PG परीक्षा सिटी स्लिप के लिंक पर क्लिक करें.

●रजिस्ट्रेशन विवरण दर्ज कर सबमिट करें.

●इसके बाद परीक्षा शहर की पर्ची स्क्रीन पर दिखाई होगी.

●आगे की जरूरत के लिए स्लिप का प्रिंटआउट निकाल लें.

Also Read: Preeti Sudan Appointed UPSC Chairperson: प्रीति सूदन बनीं संघ लोक सेवा आयोग की चेयरमैन

Also Read: School Holidays List August 2024: अगस्त माह में इतने दिन की रहेगी स्कूलों की छुट्टियां, देखे किस-किस दिन है हॉली डे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें