24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Surveen Chawla Birthday: पंजाबी गानों से लेकर टीवी शो तक, सुरवीन चावला ने कुछ इस तरह साउथ इंडस्ट्री में बनाई अपनी जगह

सुरवीन चावला ने पंजाबी गानों और टीवी शो से लेकर साउथ इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की और शानदार सफर तय किया है.

सुरवीन चावला चमकदार सफर का एक और अध्याय

Surveen chawla birthday:सुरवीन चावला जिनका जन्म 1 अगस्त 1984 को चंडीगढ़ में हुआ, एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से हर मंच पर अपनी छाप छोड़ी है. पंजाबी गानों से लेकर टीवी शो और साउथ इंडस्ट्री तक, उनकी जर्नी इंस्पिरेशनल रही है. आइए जानते हैं सुरवीन चावला के करियर और उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

टीवी से शुरू हुआ करियर का सफर

सुरवीन ने अपने करियर की शुरुआत टीवी पर की थी. उन्होंने ‘कहीं तो होगा’ सीरियल में चारू के किरदार से शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी नजर आईं. इन शोज़ ने उन्हें टीवी इंडस्ट्री में एक खास पहचान दिलाई. 2008 में ‘एक खिलाड़ी एक हसीना’ नामक डांस रियलिटी शो में भी सुरवीन ने हिस्सा लिया, जहां उन्होंने क्रिकेटर एस. श्रीसंत के साथ जोड़ी बनाई. उनकी डांसिंग प्रतिभा ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

Surveen Chawla
Surveen chawla

Also read:Alpha: मुंज्या में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली श्रावणी, अब आलिया के साथ जबरदस्त एक्शन में दिखेंगी, फिल्म में होगा अहम किरदार

Also read:Janhvi kapoor: श्रीदेवी के ‘इंग्लिश विंग्लिश’ को-स्टार ने बताया किन मामलों में जान्हवी दिलाती हैं मां की याद

साउथ इंडस्ट्री में एंट्री

सुरवीन ने अपने करियर का विस्तार साउथ इंडस्ट्री में भी किया. 2008 में कन्नड़ फिल्म ‘परमेशा पानवाला’ से उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की खूब तारिफ कि गई थी. इसके बाद उन्होंने तमिल फिल्म ‘मूंदरू प्रति मूंदरू कधल’ और ‘पुथिया थिरुप्पंगल’ जैसी फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों ने उनके करियर को एक नया मोड़ दिया और उन्हें साउथ इंडस्ट्री में एक अलग पहचान दिलाई.

पंजाबी सिनेमा में सफलता की ऊंचाइयां

सुरवीन ने 2011 में पंजाबी फिल्म ‘धरती’ से पंजाबी सिनेमा में कदम रखा. इस फिल्म ने उन्हें पंजाबी सिनेमा में एक महत्वपूर्ण स्थान दिलाया. इसके बाद ‘साडी लव स्टोरी’, ‘सिंह वर्सेज कौर’, और ‘डिस्को सिंह’ जैसी सक्सेसफुल फिल्मों में इंपोर्टेंट रोल किया. जो उनके टैलेंट को दिखाता है.

Surveen Chawla
Surveen chawla

बॉलीवुड की दुनिया में कदम

सुरवीन ने बॉलीवुड में भी अपनी जगह बनाई. उन्होंने ‘हेट स्टोरी 2’ और ‘क्रिएचर 3डी’ जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया. ‘हेट स्टोरी 2’ में उनके इंपोर्टेंट रोल्स ने उन्हें बॉलीवुड में एक नई पहचान दिलाई. इसके अलावा उन्होंने ‘वेलकम बैक’ और ‘अग्ली’ जैसी फिल्मों में अपने टैलेंट को साबित किया.

निजी जीवन की झलक

सुरवीन ने 2015 में अक्षय ठक्कर से शादी की. उनकी शादी इटली में हुई थी और उन्होंने इसे दो साल तक छिपाकर रखा. 2017 में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने शादी की खबर साझा की. उनके एक बेटी भी है जो उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी है.

Surveen Chawla
Surveen chawla

सुरवीन की नेट वर्थ और आने वाले प्रोजेक्ट्स

सुरवीन की नेट वर्थ  3 मिलियन डॉलर के आसपास है. उन्होंने अपने करियर के दौरान फिल्मों, टीवी शो और मॉडलिंग से अच्छा खासा पैसा कमाया है. हाल ही में, उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया है लेकिन जल्द ही वह एक साउथ फिल्म में नजर आने वाली हैं.

सुरवीन चावला का करियर: ए इंस्पिरेशन फॉर अस

सुरवीन चावला ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के बल पर हर मंच पर अपना परचम लहराया है. उनकी जर्नी ओर सक्सेस नये टैलेंट्स के लिये इंस्पिरेशन है.

Also read:Kiara Advani Birthday: कभी आलिया के नाम से जानी जाती थी बॉलीवुड की प्रीति, जब फिल्मी पर्दे पर आने के लिए बदल दिया था नाम

Entertainment Trending Videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें