25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वज्रपात से खेत में काम कर रहे युवक की मौत

सदर थाना क्षेत्र में वज्रपात की दो अलग-अलग घटना में एक युवक सहित दो पशुओं की मौत हो गयी. पहली घटना थाना क्षेत्र के धनकारा पंचायत के गुलरियाटांड़ गांव की है.

लातेहार. सदर थाना क्षेत्र में वज्रपात की दो अलग-अलग घटना में एक युवक सहित दो पशुओं की मौत हो गयी. पहली घटना थाना क्षेत्र के धनकारा पंचायत के गुलरियाटांड़ गांव की है. यहां मंगलवार देर शाम वज्रपात की चपेट में आने से 26 वर्षीय महेंद्र सिंह (पिता केशवर सिंह) की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार युवक बारिश के दौरान अपने खेत में काम कर रहा था. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गया. स्थानीय लोग उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे. वहां जांच के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं दूसरी घटना रेलवे स्टेशन के पास हुई. यहां वज्रपात की चपेट में आने से दो पशुओं की मौत हो गयी. वहीं दो पशु घायल हो गये. चारों पशु मनन चोटांग गांव निवासी रमेश यादव और काशीनाथ यादव के बताये जाते हैं.

वज्रपात से पांच घायल, चार रिम्स रेफर

लातेहार.

सदर थाना क्षेत्र के शीशी पंचायत के बारियातू जागीर गांव में मंगलवार की रात वज्रपात होने से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. इसमें बारियातू जागीर गांव के निवासी कुंदन प्रसाद, अभय यादव, राहुल सिंह, सुशील सिंह व विकास कुमार के नाम शामिल हैं. गंभीर रूप से घायल कुंदन, अभय, राहुल व विकास को रिम्स रेफर कर दिया गया है. घायल विकास कुमार ने बताया कि हम लोग मंगलवारीय बाजार से सामान खरीद कर घर जा रहे थे. इसी दौरान बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए हमलोग बारियातू जागीर गांव के पास एक बरगद के पेड़ के नीचे खड़े हो गये. मौके पर दो युवक मोबाइल चले रहे थे, तभी वहां वज्रपात हो गया, जिससे सभी लोग घायल हो गये. सूचना मिलने पर पहुंची एंबुलेंस ने सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया.

वज्रपात की चपेट में आने से महिला घायल

बालूमाथ. थाना क्षेत्र अंतर्गत पाल्ही गांव में खेत में काम करने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से प्रभुदासी कुजूर (50 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गयी. घटना बुधवार सुबह की है. बालूमाथ सीएचसी में घायल महिला का प्राथमिक उपचार हुआ. परिजनों ने बताया कि खेत में धनरोपनी का काम चल रहा था. प्रभुदासी कुजूर भी अपने खेत में धनरोपनी कर रही थी. इसी दौरान वह वज्रपात की चपेट में आने से झुलस गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें