24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी पुलिस की वर्दी में फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

देह पर खाकी वर्दी, कंधे पर तीन स्टार, हाथ में नकली पिस्टल लेकर लोगों को धौंस दिखा रुपये ऐंठते यूपी पुलिस का नकली इंस्पेक्टर बताने वाला गिरफ्तार हो गया.

अरेराज (पचं). देह पर खाकी वर्दी, कंधे पर तीन स्टार, हाथ में नकली पिस्टल लेकर लोगों को धौंस दिखा रुपये ऐंठते यूपी पुलिस का नकली इंस्पेक्टर बताने वाला गिरफ्तार हो गया. इसके पास से नकली पिस्टल, दो मोबाइल व एक सेट यूपी पुलिस की वर्दी भी जब्त हुई है. गिरफ्तार फर्जी इंस्पेक्टर के नेम प्लेट पर अखिलेश यादव लिखा हुआ पाया गया.

डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि मंगलवार को सूचना मिली कि गोबिंदगंज के मननपुर गांव में कई दिनों से यूपी पुलिस के तीन स्टार की वर्दीधारी पुलिस का धौंस दिखा लोगों से रुपये ऐंठ रहा है. सूचना एसपी को दी गयी. एसपी ने डीएसपी के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी के निर्देश दिया. टीम ने युवक से पूछताछ की तो उसने खुद को 2009 बैच का इंस्पेक्टर बताया. जब उत्तर प्रदेश पुलिस से सत्यापन किया गया तो वह फर्जी निकला. पुलिस ने उसके पास से नकली पिस्टल, पुलिस वर्दी एक सेट व दो मोबाइल बरामद किया. मोबाइल की कॉल रिकॉडिंग में कई अधिकारियों से बात कर पुलिस इंस्पेक्टर का धौंस दिखाने के साक्ष्य मिले हैं. पुलिस उसका मोबाइल खंगालने में जुटी है.

गिरफ्तार फर्जी इंस्पेक्टर की पहचान गाजीपुर जिले के भंवर कोल थाने के शेखपुरा गांव के काशीनाथ यादव के पुत्र अखिलेश यादव के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार मननपुर के एक मामले में गोविंदगज थानाध्यक्ष से लेकर डीएसपी को फोन कर प्राथमिकी दर्ज करने व गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाता था. नवादा पंचायत के मुखिया को भी फोन कर कई बार गलत कार्य के लिए दबाव बनाने की बात सामने आयी है. छापेमारी टीम में अरेराज डीएसपी रंजन कुमार, गोबिंदगज थानाध्यक्ष राजू मिश्र, पीएसआइ पूजा कुमारी सहित पुलिस बल शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें