22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जन्म के बाद नवजात की मौत, प्रसूता की हालत बिगड़ने पर किया रेफर, एमकेएमसीएच में मौत

मोतीपुर सीएचसी में बुधवार को डॉक्टरों की लापरवाही से प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गयी. इतना ही नहीं जब प्रसूता की भी हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टरों ने उसे भी एसकेएमसीएच रेफर कर दिया.

बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा अस्पतालकर्मी सहित चिकित्सक अस्पताल से बाहर भाग गये सीएचसी में डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी पर लापरवाही का आरोप प्रतिनिधि, मोतीपुर मोतीपुर सीएचसी में बुधवार को डॉक्टरों की लापरवाही से प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गयी. इतना ही नहीं जब प्रसूता की भी हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टरों ने उसे भी एसकेएमसीएच रेफर कर दिया. बताया जा रहा है कि जैसे ही चिकित्सकों ने प्रसूता का इलाज शुरू किया कि उसकी मौत हो गयी. प्रसूता नीतू कुमारी बरुराज थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर निवासी शिक्षक धर्मेंद्र महतो की पत्नी थी. नीतू कुमारी का शव बुधवार की देर शाम उसके पैतृक गांव मोहद्दीपुर पहुंचा. प्रसूता और नवजात की एक साथ मौत होने से मोतीपुर सीएचसी की व्यवस्था पर लोगों का आक्रोश बढ़ गया. मृतक के परिजनों ने बताया कि नीतू कुमारी गर्भवती थी. मंगलवार की रात उसे प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद उसे मोतीपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया. परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों ने प्रसूता की सही चिकित्सा नहीं की. रातभर वह प्रसव पीड़ा से तड़पती रही. बुधवार की सुबह किसी तरह प्रसव कराया गया. परिजनों का आरोप था कि प्रसव ठीक से नहीं कराने के कारण जन्म लेते ही बच्चे की मौत हो गयी. बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद अस्पतालकर्मी सहित चिकित्सक अस्पताल छोड़कर बाहर भाग गये. इसी दौरान प्रसूता की भी हालत बिगड़ने लगी. प्रसूता की हालत देखकर परिजन और बेचैन हो गये. जब डॉक्टरों को पता चला कि प्रसूता की हालत भी बिगड़ गयी है तो आनन-फानन में प्रसूता को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. परिजनों ने बताया कि इलाज के नाम पर प्रसूता के हाथ में एक बोतल पानी टांग दिया गया. जब प्रसूता एसकेएमसीएच पहुंची तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. प्रसूता के पति शिक्षक धर्मेंद्र महतो बदहवास हैं. कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं. ग्रामीणों ने बताया कि धर्मेंद्र की शादी के 10 साल बीत गये. अबतक एक भी बच्चा नहीं है. एक जन्म लिया तो जन्मते ही मर गया. पत्नी की भी मौत हो गयी. एक साथ जच्चे और बच्चे की मौत से पीड़ित परिवार सदमे है़ं वहीं मोहद्दीपुर ग्रामवासी भी दुखी हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें