22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैठक में शामिल नहीं होने पर डीएम ने केसठ और ब्रह्मपुर बीडीओ से किया शोकॉज

जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के कार्य की प्रगति की समीक्षा बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गयी.

बक्सर.

जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के कार्य की प्रगति की समीक्षा बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गयी. समीक्षा के क्रम में पाया गया कि कई जगहों पर बीएलइ उपस्थित नहीं हो रहे हैं और यदि आ भी रहे हैं तो अपनी उपस्थिति समय पर दर्ज नहीं कर रहे हैं. जिसके कारण आयुष्मान कार्ड निर्माण का दैनिक लक्ष्य प्राप्त नहीं हो पा रहा है. जिसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जिला प्रबंधक, वसुधा केंद्र बक्सर को निर्देशित किया गया कि अनुपस्थित पाए गए बीएलइ पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें. साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमरांव को निर्देश दिया गया कि बीएलई के विरुद्घ विधिसम्मत करवाई करना सुनिश्चित करें. बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सभी अपने प्रखंड के बीएलइ के साथ बैठक कर कार्य योजना बनाकर आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रगति लाना सुनिश्चित कराएं. प्रखंड विकास पदाधिकारी केसठ एवं ब्रह्मपुर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अनुपस्थित पाये गये. जिसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ने दोनों प्रखंड विकास पदाधिकारी से 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने को कहा. बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि प्रत्येक पंचायत में एक नोडल व्यक्ति को नामित करेंगे जो बीएलइ के साथ कार्य स्थल पर उपस्थित होकर अधिक से अधिक लाभार्थी का कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें. साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रतिदिन प्रति बीएलइ को 300 आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित करें. एवं अनुश्रवण करते हुए निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करें. वही बैठक में निर्देश दिया गया कि जिस पंचायत में बीएलइ किसी कारण से अनुपस्थित हो वहां प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यपालक सहायक को प्रतिनियुक्त कर आयुष्मान कार्ड बनवाना सुनिश्चित करेंगे. साथ ही प्रतिदिन पंचायतवार कार्ड बनाने की प्रगति की समीक्षा करेंगे. जिला परियोजना प्रबंधक, जीविका को निर्देश दिया गया कि जितने जीविका दीदियों के पास राशन कार्ड उपलब्ध है, उन सभी का आयुष्मान कार्ड बनवाना सुनिश्चित करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें