26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में 73.5 एमएम हुई बारिश, किसानों को मिली राहत

जिले में बुधवार को हुई तेज बारिश से मौसम सुहाना हो गया और अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना बनी रहेगी.

बक्सर.

जिले में बुधवार को हुई तेज बारिश से मौसम सुहाना हो गया और अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना बनी रहेगी. बुधवार को 73.5 ऐमेम बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. सुबह 8 बजे से अचानक आसमान में बादल छा गए. करीब दो बजे से मौसम का मिजाज अचानक बदला और तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गयी. जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बारिश होने से धान कि रोपनी अब तेजी होगा. जिले के विभिन्न भागों में हुई बारिश से किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौट गई धूप और उमस भरी गर्मी की वजह से किसान के खेतों की नमी कम होने लगी थी. बारिश होने से किसानों को पटवन में खर्च होने वाले रुपये की बचत होगी. इलाके में लगातार तेज धूप व गर्मी की वजह से किसान के खेतों की नमी कम होने लगी थी. बारिश नहीं होने से धान कि रोपनी रोपनी किया गया खेत सुख रहे थे लेकिन बारिश होने से अब धान कि खेती में होगा फैयदा. लेकिन बारिश के बाद किसानों के खेतों में फिर से नमी लौट आई है. किसानों का मानना है कि बारिश होने से खेती के बजट में अब बचत होगा.

इन फसलों को फायदा :

कृषि वैज्ञानिक देवकरण ने बताया कि बारिश से किसानों को फायदा ही मिला है. इस बारिश से किसानों को फायदा ही फायदा है. तेज धूप के कारण खेतों से जो नमी समाप्त हो चुकी थी. वह अब वापस आ गयी है.

हल्की और छिटपुट बारिश से गर्मी से मिली कुछ राहत : डुमरांव.

बुधवार को इलाके के विभिन्न क्षेत्रों में कहीं हल्की तो कहीं छिटपुट बारिश हुई. बारिश के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में बिजली भी गुल रही. लोगों ने बताया कि बुधवार को शाम करीब 3:30 बजे एकाएक मौसम के बदलाव के साथ हल्की और कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हुई. जबकि चार बजे तक कुछ जगहों पर यह बारिश छिटपुट होकर रह गयी. लोगों ने बताया कि बारिश होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत तो मिली है, लेकिन खेती के लिए अभी बारिश की जरूरत है ताकि किसान अपने खेती का काम पूरा कर सकें. वहीं जहां छिटपुट बारिश हुई वहां के किसानों ने बताया कि देखने से ऐसा लग रहा है कि देर रात तक बारिश होगी, लेकिन कुछ जगहों पर कुछ देर ही यह बारिश छिटपुट होकर बंद हो गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें