26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीआइएल सेफ्टी बोर्ड सदस्य ने परियोजनाओं का किया निरीक्षण

सीआइएल सेफ्टी बोर्ड सदस्य ने परियोजनाओं का किया निरीक्षण

कथारा. सीटू से संबद्ध सीआइएल सेफ्टी बोर्ड सदस्य जीके श्रीवास्तव ने सीसीएल सेफ्टी बोर्ड सदस्य अरुण सिंह और आइएसओ बीपी सिंह के साथ बुधवार को कथारा माइंस का निरीक्षण किया. इस पूर्व सेफ्टी बोर्ड सदस्यों का स्वागत कथारा अतिथि गृह में जीएम संजय कुमार ने किया. श्री श्रीवास्तव ने जीएम से कथारा कोलियरी की वर्तमान स्थिति और मशीनों के बारे पूछताछ की. इसके बाद बोर्ड सदस्यों की टीम कथारा कोलियरी माइंस के व्यू प्वाइंट पहुंची और परियोजना के संबंधित अधिकारियों से माइंस की वस्तुस्थिति की जानकारी ली. इस दौरान एक नंबर क्वायरी न्यू फेस के होल रोड की चौड़ाई एवं बर्न की कमी में सुधार का निर्देश अधिकारियों को दिया. तीन नंबर क्वायरी के आउटसोर्सिंग कोयला उत्पादन फेस का भी निरीक्षण किया.

निरीक्षण के पश्चात श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सुरक्षा उपकरणों की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं होना चाहिए. कंपनी स्तर पर आरआर पॉलिसी में सुधार लाने की आवश्यकता है. जब तक पॉलिसी में सुधार नहीं होगा, तब तक माइंस विस्तारीकरण में जमीन की दिक्कत होती रहेगी. रैयतों को जमीन के बदले समय पर नौकरी, मुआवजा व रोजगार नहीं मिलने के कारण समस्या बनी रहती है. निरीक्षण के दौरान सीटू के क्षेत्रीय सचिव पीके विश्वास, क्षेत्रीय सेफ्टी बोर्ड सदस्य निजाम अंसारी, कमलेश कुमार गुप्ता, तस्लीम अख्तर, कयामुद्दीन अंसारी, नवी हुसैन, जितेन्द्र टंडन, नरेश राम और प्रबंधन की ओर से जीएम के अलावा एसओ सेफ्टी सीबी तिवारी, खान प्रबंधक कृष्ण मुरारी, सेफ्टी पदाधिकारी अनीस कुमार, ऑपरेशन इंचार्ज आरके सिंह, पीई इएण्डएम मोहन कुमार, सर्वे पदाधिकारी महेश महतो, गौरव कुमार, अमित कुमार आदि उपस्थित थे.

गांधीनगर.

शाम को श्री श्रीवास्तव ने श्री सिंह के साथ बीएंडके एरिया की खासमहल कोनार परियोजना का भी निरीक्षण किया. विभागीय तथा आउटसोर्सिंग पैच जाकर उत्पादन व उत्पादकता की स्थिति देखी और कई आवश्यक दिशा-निर्देश पीओ केएस गेवाल तथा मैनेजर सुमेधानंदन को दिये. आउटसोर्सिंग कंपनी के कैंप और विभागीय एक्सकैवेशन परिसर जाकर कामगारों की स्थिति से रूबरू हुए. उनकी समस्याएं सुनी. कहा कि एक्सकैवेशन में अगर दो मशीन ब्रेकडाउन हो गयी तो इसके लिए समुचित शेड की व्यवस्था नहीं है. कामगार मशीनों की मरम्मत कीचड़ में रह कर कर रहे हैं. उन्होंने माइंस में प्रॉपर बंचिंग की व्यवस्था में और सुधार करने, डंपिंग एरिया तथा हॉल रोड को दुरुस्त करने की बात कही. कहा कि सुरक्षित उत्पादन करना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए. यह बेरमो की सबसे बड़ी परियोजना है. सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए बेहतर से बेहतर उत्पादन होना चाहिए. उन्होंने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक भी की. मौके पर क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार, सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार, अधिकारी चिंतामन मांझी, अधिकारी एबी सिंह, दीपक कुमार के अलावा सीटू के क्षेत्रीय सचिव विजय कुमार भोई, अध्यक्ष मनोज पासवान, श्याम नारायण सतनामी, सुरेश कुमार आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें