27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा-मुंबई मेल ट्रेन हादसा के दोनों मृतकों के परिजनों को रेलवे ने दिया 10-10 लाख रुपये का मुआवजा

हावड़ा-मुंबई मेल ट्रेन दुर्घटना में मृत राउरकेला के अजीत सामल व पी विकास राव के परिजनों को रेलवे की ओर से 10-10 लाख रुपये मुआवजा दिया गया है.

राउरकेला. दक्षिण-पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत बड़ाबांबो के पास मंगलवार को तड़के हावड़ा-मुंबई मेल ट्रेन दुर्घटना में राउरकेला के अजीत सामल व पी विकास राव की मौत हो गयी थी. रेलवे की ओर से 10 लाख रुपये तथा झारखंड सरकार की ओर से कुल दो लाख रुपये की मुआवजा राशि मृतकों के परिजनों को प्रदान की गयी है. झारखंड सरकार की ओर से जहां चक्रधरपुर में इस राशि का चेक प्रदान किया गया है. वहीं रेलवे की ओर से चक्रधरपुर व राउरकेला के चीफ रेलवे ऑफिसर ने मृतकों के घर पर जाकर 50 हजार रुपये की राशि तथा 9.50 लाख रुपये का चेक प्रदान किया. साथ ही कहा गया है कि रेल दुर्घटना में मृत होने पर मृतक के आश्रित को नौकरी देने का प्रावधान है. अपील करने पर रेलवे इस पर विचार कर सकती है.

50 हजार नकद, 9.50 लाख का चेक प्रदान किया

इस हादसे में मृत राउरकेला रेलवे कॉलोनी निवासी अजीत सामल व पी विकास राव के आवास पर मंगलवार की शाम चक्रधरपुर रेल मंडल के चीफ वेलफेयर आफिसर पंकज कुमार तथा राउरकेला के चीफ वेलफेयर ऑफिसर बीके सिन्हा पहुंचे. उन्होंने बताया कि डीआरएम के आदेश पर वे यहां पर मृतकों के परिजनों को ढांढ़स बंधाने तथा मुआवजा की राशि प्रदान करने आये हैं. जिसमें 50 हजार रुपये नकद समेत 9.50 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया है. वहीं दुर्घटना में मृत व्यक्ति के आश्रित के लिए रेलवे में नौकरी का प्रावधान है या नहीं, इस पर चक्रधपुर से आये चीफ वेलफेयर ऑफिसर पंकज कुमार ने बताया कि इस तरह का प्रावधान है. उनका कहना था कि मृत्यु प्रमाणपत्र बनने के बाद यदि मृतक का परिवार नौकरी के लिए अपील करता है, तो रेलवे इस पर विचार कर सकती है. इसके अलावा झारखंड के चक्रधरपुर में भी झारखंड सरकार की ओर से स्थानीय एसपी व डीएम की उपस्थिति में मृतक अजीत सामल के भाई तथा मृतक पी विकास राव के भाई पी विशाल राव को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि का चेक प्रदान किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें