26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi news : राजधानी में हुई 45 मिमी बारिश, कई घरों व दुकानों में घुसा पानी, सड़कें बनीं तालाब

डेढ़ घंटे की बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया. कांके स्थिति न्यू पुलिस लाइन क्वार्टर के परिसर में भी पानी जामा हो गया था, जिसे पंपसेट लगाकर निकाला गया.

रांची. राजधानी रांची में बुधवार की दोपहर जमकर बारिश हुई. करीब डेढ़ घंटे की बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया. कई सड़कों पर जलजमाव हो गया. वहीं, कई घरों व दुकानों में भी नालियों का गंदा पानी घुस गया. इससे लोगों को काफी परेशानी हुई. लोग देर शाम तक घरों से पानी निकालने में लगे रहे. ज्ञात हो कि रांची में बुधवार को 45 मीमी बारिश हुई.

वाहनों के डूब रहे थे पहिये

इधर, कांके स्थिति न्यू पुलिस लाइन क्वार्टर के परिसर में भी पानी जामा हो गया था, जिसे पंपसेट लगाकर निकाला गया. वहीं, पंडरा मुख्य मार्ग पर बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी थी. सबसे खराब स्थिति पंडरा के पंचशील नगर, इंद्रपुरी,आर्यपुरी, पिस्का मोड़, न्यूनगर, बांधगाड़ी, दीपाटोली, लक्ष्मी नगर, हलधर प्रेस गली, अपर बाजार नवाटोली, लोअर चुटिया, धोबीघाट, बर्द्धमान कंपाउंड, विद्यानगर, गंगानगर, विकास नगर, मधुकम आदि मोहल्लों की रही. इन मोहल्लों में पानी भरने से लोगों आने-जाने में काफी परेशानी हुई. कई जगहों पर तो सड़क पर एक से दाे फीट तक पानी भर गया था, जिसमें वाहनों के पहिये पूरी तरह डूब जा रहे थे.

नगर निगम की खुली पोल

इधर, डेढ़ घंटे की बारिश ने नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल दी. नालियां जाम होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर बह रहा था. कई लोगों के घरों में व दुकानों में भी पानी घुस गया था. इससे लोग निगम को कोसते नजर आये. मोहल्ले के लोगों का कहना था कि नालियों की सफाई नहीं करायी जाती है, जिससे बारिश में पानी की निकासी नहीं हो पाती है और पानी सड़कों पर बहने लगता है.

ओटीसी ग्राउड के पास फ्लाइओवर के नीचे जमा हुआ पानी

शहर में तीन जगहों पर फ्लाइओवर का निर्माण चल रहा है. निर्माण कार्य के दौरान फ्लाइओवर के नीचे और अगल-बगल में खुदाई का कार्य भी हुआ है. इसमें कई जगह पानी जमा हो जा रहा है. ओटीसी ग्रांउड के पास रातू रोड फ्लाइओवर के नीचे पानी जमा हो गया था. इस कारण वहां रह-रह कर जाम लग रहा था. सड़क पर पानी जमा होने से सबसे ज्यादा दिक्कत बाइक और साइकिल सवारों को हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें