31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे की डीपीआर बननी शुरू

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने जानकारी दी कि गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे की डीपीआर बननी शुरू हुई है. यह अलाइनमेंट और जमीन अधिग्रहण का पहला स्टेज होता है. इस स्टेज से आगे बढ़ने पर जानकारी दी जायेगी.

राज्यसभा में संजय झा के सवाल पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने दी जानकारी पश्चिम एवं पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज से गुजरेगा संवाददाता, पटना केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने जानकारी दी कि गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे की डीपीआर बननी शुरू हुई है. यह अलाइनमेंट और जमीन अधिग्रहण का पहला स्टेज होता है. इस स्टेज से आगे बढ़ने पर जानकारी दी जायेगी. मल्होत्रा राज्यसभा में जदयू के सदस्य संजय झा के एक सवाल का जवाब दे रहे थे. मंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेसवे के निर्माण को प्राथमिकता दी जायेगी क्योंकि यह पूर्वी भारत को जोड़ेगा. यही नहीं आवागमन के अलावा इससे विकास के दरवाजे भी खुलेंगे. राज्यसभा में संजय कुमार झा ने बुधवार को इस एक्सप्रेसवे के बारे में जानना चाहा था कि इस परियोजना की डीपीआर कब तक बनेगी ? इसका निर्माण कब तक होगा? बाद में जदयू सांसद ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया कि प्रस्तावित हाइस्पीड कॉरिडोर बिहार के पश्चिम एवं पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिलों से गुजरेगा. उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह एक्सप्रेस-वे उत्तर बिहार के लिए लाइफलाइन साबित होगा. इसके निर्माण से व्यापार का एक नया मार्ग खुलेगा और इन जिलों में रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें