24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी, यात्री बाल-बाल बचे

12802 डाउन नई दिल्ली-पूरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पर कोडरमा तथा हजारीबाग रोड स्टेशन के बीच बुधवार को दो अलग-अलग स्थानों पर पत्थरबाजी हुई.

गाेमो.

12802 डाउन नई दिल्ली-पूरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पर कोडरमा तथा हजारीबाग रोड स्टेशन के बीच बुधवार को दो अलग-अलग स्थानों पर पत्थरबाजी हुई. इस घटना में यात्री बाल-बाल बचे. जानकारी के अनुसार पुरुषोत्तम एक्सप्रेस कोडरमा स्टेशन से खुलने के करीब चार मिनट बाद बी-7 कोच पर पथराव किया गया. कुछ देर बाद इस ट्रेन के बी-4 कोच पर चौबे स्टेशन के निकट पथराव हो गया. इससे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. पत्थरबाजी के इस घटना में खिड़की के शीशा क्रेक हो गया. ट्रेन के टीटीइ ने ट्रेन पर पथराव होने की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम धनबाद को दी. गोमो आरपीएफ कंट्रोल रूम से घटना की सूचना पाते ही उक्त दोनों कोच के यात्रियों से घटना की जानकारी ली. यात्रियों के सही सलामत रहने की जानकारी पाने के बाद आरपीएफ ने राहत की सांस ली.

पांच दिन में तीसरी बार हुई पत्थरबाजी :

गोमो और कोडरमा के बीच पांच दिन में तीसरी बार पत्थरबाजी की घटना हुई है. पत्थरबाजी में केवल एसी कोच को निशाना बनाया जा रहा है. अभी तक एक भी पत्थरबाज आरपीएफ के हत्थे नहीं चढ़ा है, जिससे पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठ रहा है.

कब-कब हुई पत्थरबाजी27 जुलाई को 22812 डाउन नई दिल्ली भुवनेश्वर तेजस राजधानी एक्सप्रेस के बी-3 कोच पर पथराव हुआ, जिसमें घटनास्थल अभी तक स्पष्ट नहीं है. दूसरी घटना 28 जुलाई को 12817 अप झारखंड स्वर्णजयंती के बी-4 कोच पर पारसनाथ स्टेशन से कुछ पहले पत्थरबाजी हुई, जिसमें रेलयात्री सविता देवी घायल हो गयी थी. गोमो मेंअज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर पत्थर बाज को चिन्हित करने में जुटी है. वहीं तीसरी घटना 31 जुलाई की दोपहर 12802 डाउन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के बी-7 तथा बी-4 कोच पर कोडरमा तथा चौबे स्टेशन के निकट घटी थी. कोडरमा आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने कहा कि अभी सभी जगह रेलवे लाइन पर काम चल रहा है. ट्रेन के तेज रफ्तार होने के कारण गिट्टी छिटक कर शीशा पर लग गया होगा. इस प्रकार की घटना को पथराव नहीं कहा जा सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें