30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विशाखापत्तनम से चोरी 14 लाख 50 हजार रुपये कटोरिया से बरामद

आंध्रप्रदेश से पहुंची पुलिस टीम व बेलहर पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ राजकिशोर कुमार की संयुक्त छापेमारी में विशाखापट्टनम से चोरी हुए 14 लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए हैं.

कटोरिया.आंध्रप्रदेश से पहुंची पुलिस टीम व बेलहर पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ राजकिशोर कुमार की संयुक्त छापेमारी में विशाखापट्टनम से चोरी हुए 14 लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए हैं. गत 28 मई 2024 को विशाखापट्टनम निवासी व्यवसायी अजीत मिंडा के घर से दो घरेलू नौकरों ने कुल 70 लाख रुपये नकदी की चोरी कर ली थी. घटना में संलिप्त दोनों घरेलू नौकरों राजेश यादव पिता पांचू यादव ग्राम रणघट्टा थाना कटोरिया व गुड्डू यादव पिता प्रह्लाद यादव ग्राम सीरामोहडार थाना कटोरिया की पूर्व में ही देवघर से गिरफ्तारी हो चुकी है. दोनों के पास से 20 लाख रुपये नकदी की बरामदगी हुई थी. शेष रुपये की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम जगह-जगह छापेमारी कर रही है. एसडीपीओ राजकिशोर कुमार ने बताया कि घरेलू नौकरों ने उक्त चोरी कांड को उस वक्त अंजाम दिया था, जब व्यवसायी अजीत मिंडा अपने परिवार के सदस्यों के साथ घूमने आस्ट्रेलिया गए हुए थे. गिरफ्तार दोनों नौकरों ने पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया कि चोरी के रुपये को अपने गांव के अलावा अगल-बगल गांव के लोगों को रखने भी दे दिया था. बताये गये नामों के अनुसार की गयी छापेमारी में बुधवार को साढ़े 14 लाख रुपये बरामद करने में पुलिस टीम को सफलता मिली. झाझा गांव निवासी कैलाश यादव के पास भी मोटी रकम रखने दी है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

पुत्र ने पिता को घर से निकाला, चुरा लिये जेवरात व नकदी

रजौन.प्रखंड क्षेत्र के तिलकपुर गांव निवासी एक पिता ने अपने पुत्र पर मारपीट कर घर से निकालने व घर में रखे बक्से का ताला तोड़कर नकद व जेवरात की चोरी कर लेने का आरोप लगा है. उन्होंने मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए रजौन थाना में आवेदन दिया है. इस संबंध में तिलकपुर निवासी बाबूलाल हरिजन ने बताया है कि मैं सेवानिवृत्ति के बाद पुत्र के डर से रजौन बाजार में रहता हूं. स्वास्थ्य खराब रहने के कारण में कुछ दिनों के लिए अपने घर आया था. यहां आते ही पुत्र ने मारपीट करते हुए घर में रखे बक्से का ताला तोड़कर जेवरात व 13000 नगद ले लिये. जब इसका विरोध किया तो पुत्र प्रवीण कुमार लोहे के रोड से मुझे बुरी तरह पीटा तथा मोबाइल को तोड़ दिया. इस घटना की जानकारी के बाद पुत्री व दामाद ने प्रवीण को काफी समझाया. परंतु वह मानने को तैयार नहीं हुए. तब थक हार कर थाना में आकर आवेदन दिया है. थानाध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी.

चोरी मामले में एक आरोपित गिरफ्तार, सामान बरामद

पंजवारा.क्षेत्र के सबलपुर गांव में बीते दिनों एक घर में ताला तोड़कर की गयी चोरी के मामले में पंजवारा पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि केस के अनुसंधान के क्रम में मंगलवार की रात पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को सबलपुर गांव से गिरफ्तार किया. पूछताछ के क्रम में उसने चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. गिरफ्तार युवक की पहचान सबलपुर के नीरज कुमार पिता साहब दास के रूप में हुई. उसके घर से पुलिस ने चोरी किया हुआ पीतल का बर्तन, एक साइकिल व चापाकल का प्लंजर बरामद किया. गिरफ्तार आरोपित को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में बांका भेज दिया गया.

कटोरिया का युवक अमरपुर से लापता, परिजन ने थाना में दिया आवेदन

अमरपुर.जिले के कटोरिया प्रखंड अंतर्गत कठौन गांव का एक युवक अमरपुर से लापता हो गया. लापता युवक कठौन गांव निवासी सुरेश यादव का पुत्र मनोज कुमार है. लापता युवक के भाई हीरालाल यादव ने बताया कि विगत 23 जुलाई को उनका भाई रांची से अमरपुर शहर के सिहुड़ी मोड़ स्थित अपने किराये के मकान में आया और संध्या के समय उनका भाई बाजार के लिए निकला था, जो वापस नहीं लौटा. लापता युवक के भाई ने बताया कि उन्होंने अपने भाई की हर जगह तलाश की. लेकिन पता नहीं चल पाया. हीरालाल ने थाने में लिखित आवेदन देकर भाई की बरामदगी की गुहार लगायी है. पुलिस ने बताया कि आवेदन पर जांच की जा रही है.

दो पक्षों के बीच मारपीट, महिला समेत आधा दर्जन लोग जख्मी, रेफर

अमरपुर.नगर पंचायत के डुमरामा वार्ड नंबर दो में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में दोनों पक्षों से महिला समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. प्रथम पक्ष के जख्मी हाबिद व उनकी मां बीबी अख्तरी एवं दूसरे पक्ष के वसीर, शहबाज मंसुरी, रुखसाना खातून व शवाना खातून का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल अमरपुर में डॉ ज्योति भारती द्वारा किया गया. वहीं गंभीर रूप से जख्मी शबाना खातून को बेहतर उपचार के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया. प्रथम पक्ष के जख्मी हाबीद ने बताया कि उनका घर विपक्षी के घर के आमने-सामने है. पेयजल की सुविधा के लिए गली में नल लगा हुआ था. जहां उनकी मां कपड़े धो रही थी. तभी कपड़े धोने की पानी विपक्षी के बाइक पर चला गया. वे लोग मां के साथ गाली-गलौज करने लगे. विरोध करने पर वसीर, शहबाज मंसुरी अपने परिजनों के साथ मिलकर लाठी व डंडा से प्रहार करते हुए उन्हें व उनकी मां को पीटकर जख्मी कर दिया. वहीं दूसरे पक्ष के जख्मी वसीर ने बताया कि आये दिन विपक्षी हाबीद के परिजन नल पर कपड़े धोकर नल की जगह को गंदा व कीचड़दार बना देता था. आवाजाही में परेशानी होती थी. समझाने गये, तो हाबीद गाली गलौज करने लगा. विरोध करने पर हाबीद अपने अन्य परिजनों के साथ मिलकर लाठी व डंडा से प्रहार करते हुए उन्हें जख्मी कर दिया. शोर सुनकर बीच-बचाव करने आये परिवार के अन्य सदस्यों को भी पीटकर जख्मी कर दिया. मामले को लेकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध थाने में लिखित आवेदन दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दुकानदार को लगाया 40 हजार का चूना

अमरपुर.प्रखंड क्षेत्र के बैजूडीह पंचायत अंतर्गत बिरमां गांव में फर्जी फोन-पे के जरिये एक युवक ने एक दुकानदार को 40 हजार रुपये का चूना लगा दिया. पीड़ित दुकानदार बिरमां गांव निवासी सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि गांव में वह अपने आवास पर किराना तथा सुधा डेयरी की दुकान चलाते हैं. किराने की दुकान पर उनकी वृद्ध मां करुणा देवी बैठती हैं. गांव का ही मनीष रजक गांव के कुछ बच्चों को अपना मोबाइल देकर उनके दुकान से राशन, कोल्डड्रिंक व अन्य सामान की खरीदारी विगत तीन माह से करा रहा था. भुगतान के नाम पर बच्चों द्वारा उनकी मां को फर्जी फोन-पे दिखाकर भुगतान हो जाने की बात कहकर चला जाता था. दुकानदार ने बताया कि जब बच्चों द्वारा किये गये फोन-पे भुगतान की उन्होंने जांच की, तो पता चला कि विगत तीन माह से उनके फोन-पे पर कोई भुगतान नहीं किया गया है. जब उन्होंने इसकी जानकारी मनीष रजक के घर पर दी, तो मनीष रजक व उनका पिता डिस्को रजक उन्हें गाली गलौज करते हुए धमकी देने लगे. विरोध किया तो दोनों पिता व पुत्र कहा कि मामले की अगर कहीं शिकायत करोगे तो एससी एसटी एक्ट के तहत झूठा मुकदमा कर सभी परिवार को बर्बाद कर देंगे. मामले को लेकर पीड़ित दुकानदार ने थाने में लिखित आवेदन दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें