23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेशनल हाईवे पर पुल-पुलिया निर्माण के लिए मिट्टी जांच शुरू

भागलपुर- हंसडीहा नेशनल हाईवे निर्माण को लेकर पहल तेज हो गयी है. इस मार्ग में पड़ने वाले छोटे-छोटे पुल-पुलियों के निर्माण के लिए मिट्टी जांच का कार्य भी आरंभ कर दिया गया है.

बौंसी.भागलपुर- हंसडीहा नेशनल हाईवे निर्माण को लेकर पहल तेज हो गयी है. इस मार्ग में पड़ने वाले छोटे-छोटे पुल-पुलियों के निर्माण के लिए मिट्टी जांच का कार्य भी आरंभ कर दिया गया है. जानकारी हो कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से डीपीआर मंजूर होने के बाद जमीन अधिग्रहण के साथ-साथ अन्य कार्य को तेज कर दिया गया था. भागलपुर से झारखंड सीमा के बीच 45 पुल पुलिया व कलवर्ट का निर्माण होगा. मालूम हो कि यह मार्ग झारखंड, पश्चिम बंगाल के साथ-साथ उड़ीसा, असम और नेपाल, सिक्किम को भी जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग बन जायेगा. फिलहाल मार्ग पर आरंभिक कार्य आरंभ कर दिया गया है. नेशनल हाइवे के बन जाने से क्षेत्र का आर्थिक विकास भी बेहतर तरीके से होगा. नेशनल हाइवे निर्माण को लेकर पटना की एक कंपनी द्वारा भलजोर झारखंड बॉर्डर तक सारे पुल पुलियों की जांच की जा रही है. जगह-जगह बोरिंग कर वहां की मिट्टी निकालकर उसकी जांच की जा रही है ताकि पुल- पुलिया निर्माण मजबूती से किया जा सके. बताया गया कि 20 लोगों की टीम फिलहाल इस कार्य में लगी है, जो मिट्टी जांच की रिपोर्ट विभाग को सौंपने का काम करेगी. हालांकि इस कार्य को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ भी इकट्ठी हो रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें