23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकार छीनने पर राज्यभर के मुख्य पार्षद गोलबंद

बिहार नगरपालिका संशोधन विधेयक 2024 के विरोध में बिहार मुख्य पार्षद महासंघ चरणबद्ध आंदोलन करेगा. महासंघ की ओर से बुधवार को आयोजित प्रतिकार सभा में यह एलान किया गया.

संवाददाता, पटना : मांगें नही मानने पर बिहार मुख्य पार्षद महासंघ सरकार के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन करेगा. उक्त घोषणा बिहार नगरपालिका संशोधन विधेयक 2024 के विरोध में बिहार मुख्य पार्षद महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिकार सभा में शामिल अलग-अलग नगर निकायों के मुख्य पार्षदों ने की. प्रतिकार सभा का आयोजन बुधवार को यहां विद्यापति भवन में किया गया, जिसमें पटना की मेयर सीता साहू समेत बिहार के सभी नगर निकायों के मुख्य पार्षद उपस्थिति हुए. सभा में सरकार द्वारा मुख्य पार्षदों के अधिकार हनन पर विस्तृत चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि अगर सरकार इस निर्णय को वापस नहीं लेती है, तो सभी बिहार के मुख्य पार्षद सड़क से लेकर कोर्ट तक उसे चुनौती देंगे. प्रतिकार सभा की अध्यक्षता रमाकांत कुमार टुन्ना (नगर परिषद, अरवल) ने की. पटना नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति के सदस्य डाॅ आशीष सिन्हा और इंद्रदीप चंद्रवंशी भी मौके पर मौजूद रहे.

सीता साहू चुनी गयीं मुख्य पार्षद महासंघ की अध्यक्ष :

प्रतिकार सभा के दौरान महासंघ की 35 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया. इस कमेटी में सर्वसम्मति से पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू को महासंघ का अध्यक्ष चुना गया. गया नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति के सदस्य मोहन श्रीवास्तव को मुख्य संयोजक और महासचिव रामाकांत कुमार टुन्ना (नगर परिषद, अरवल) बनाया गया. 17 नगर निगम के मेयर को उपाध्यक्ष और 16 जिलाें से मुख्य पार्षद द्वारा जिला अध्यक्ष जो चुने गये, उनको पदेन सदस्य बनाया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें