27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अरुण लाल का जन्मदिन आज, घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के खिलाफ ठोक दिए थे 1000 रन

Happy Birthday Arun Lal: भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में कई बल्लेबाजों ने अपनी सेवा दी है. आज उनमे से एक पूर्व सलामी बल्लेबाज अरुण लाल जी का जन्मदिन है.

Happy Birthday Arun Lal: भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में कई बल्लेबाजों ने अपनी सेवा दी है. आज उनमे से एक पूर्व सलामी बल्लेबाज अरुण लाल जी का जन्मदिन है. अरुण का जन्म एक अगस्त 1955 को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हुआ था. वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल के तरफ से खेलते थे. उन्होंने भारतीय टीम के तरफ से सलामी बल्लेबाजी में भी अपनी सेवा दी है. जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिए और कमेंट्री करने लगे. साल 2016 में उन्हें कैंसर हो गया था, जिसकी वजह से उन्होंने कमेंट्री छोड़ दी थी. फिर उन्होंने बीमारी को मात देकर बंगाल टीम की कोचिंग की कमान संभाली. आज अरुण लाल अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. अरुण लाल के नाम क्रिकेट करियर में कई सारे रिकॉर्ड हैं. तो चलिए इनके जन्मदिन पर जानते हैं इनसे जुड़ी कुछ खास रिकॉर्ड के बारे में.

Happy Birthday Arun Lal: घरेलू क्रिकेट में ठोक दिए थे 1000 रन

आपको जानकर हैरानी होगी कि घरेलू क्रिकेट में बंगाल के तरफ से अपनी सेवा देने वाले अरुण लाल जी ने दिल्ली क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलते हुए एक मैच में 1000 रन बना दिए थे. अरुण लाल ने अपने टेस्ट करियर में 26.03 की औसत से कुल 729 रन बनाए हैं. 27 साल की उम्र में अरुण ने भारतीय टीम के तरफ से साल 1982 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और 63 रन बनाए. 1986 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के हिस्से के रूप में दो अर्धशतक का योगदान दिया. 1989-90 के रणजी सत्र में बंगाल की उभरती जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Happy Birthday Arun Lal: गावस्कर के साथ करते थे पारी की शुरुआत

अरुण लाल ने 1982 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. उस मैच में उन्होंने सुनील गावस्कर के साथ भारतीय पारी की शुरुआत की थी. उन्होंने डेब्यू मैच में 63 रनों की पारी खेली और गावस्कर के साथ पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े. अरुण लाल ने सुनील गावस्कर के साथ भारतीय पारी की शुरुआत की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें