27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Curvv होगी टाटा की सबसे पावरफुल एसयूवी, Hyperion इंजन की ताकत का दिखेगा जलवा

Tata Curvv ICE, 7 अगस्त को लॉन्च होगी, ये भारत की पहली Coupe SUV होगी जिसमें एक नया Turbo Engine लगाया गया जिसका नाम Hyperion होगा. ये इंजन पहले से मौजूद टाटा के Turbo Engine से ज्यादा पावरफुल होगा.

Tata Curvv: Tata Motors अपनी आगामी कर्व कूपे-एसयूवी Curvv के साथ एक नया इतिहास रचने की तैयारी में है. इस कार में एक बेहद हाई टेक इंजन लगाया गया है, जिसे ‘हाइपरियन’ (Hyperion) नाम दिया गया है. यह 1.2 लीटर, तीन सिलेंडर वाला इंजन नेक्सन में लगे इंजन की तुलना में काफी ज्यादा पावरफुल है.

Tata Curvv: Hyperion Engine

Hyperion Engine: इस इंजन में 125 हॉर्सपावर की ताकत और 225 न्यूटन-मीटर का टॉर्क है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह कर्व के वजन को आसानी से संभाल सके और साथ ही एक जबरदस्त ड्राइविंग अनुभव दे सके. टाटा के इंजीनियरों ने इस इंजन में कई उन्नत तकनीकों का इस्तेमाल किया है जैसे कि वेरिएबल वाल्व टाइमिंग, वाटर-कूल्ड टर्बोचार्जर और एक पूरा एल्युमिनियम फ्रेम. इन सबकी मदद से इंजन की क्षमता और परफॉर्मेंस बढ़ाने की कोशिश की गई है.

Also Read: Ratan Tata की इस SUV के सामने MG ZS EV और XUV400 की बोलती हो जाएगी बंद!

Tata का पुराना इंजन

टाटा का पुराना 1.2 लीटर टर्बो इंजन परफॉर्मेंस और रिफाइनमेंट के मामले में थोड़ा कमज़ोर था. कंपनी की उम्मीद है कि हाइपरियन इंजन इन कमियों को दूर करेगा और बिना माइलेज कम किए बेहतर ड्राइविंग अनुभव देगा.

Tata Curvv: डिजाइन और फीचर्स

Tata Curvv की डिजाइन एकदम नई है. इसमें एसयूवी की मजबूती और कूपे कार की खूबसूरती का एक अच्छा मिश्रण है. कार की बाहरी बनावट बहुत आकर्षक है और इसमें कई स्टाइलिश तत्व हैं, जैसे कि एलईडी टेल लैंप्स और 18 इंच के अलॉय व्हील्स. कार के आगे की तरफ भी एक नया लुक दिया गया है जिसमें कनेक्टेड एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स और स्प्लिट हेडलैंप्स हैं.

Also Read: Bajaj Freedom 125 CNG: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर पेट्रोल बाइक से आजादी, 77 शहरों में बंपर बिक्री

Tata Curvv: इंटीरियर

Curvv के इंटीरियर में भी कई अच्छे फीचर्स होने की उम्मीद है. इसमें एक बड़ा 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बेहतरीन ऑडियो सिस्टम और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं हो सकती हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए इसमें पैनोरमिक सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग और कई तरह के ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिए जा सकते हैं.

Also Read: रफ्तार के शौकीनों को जाना पड़ेगा जेल! इस राज्य सरकार ने ओवरस्पीडिंग को लेकर दिए सख्त निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें