24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1 August 2024 Rule Change: गूगल और फास्टैग यूजर्स ध्यान दें, आज से बदल रहे ये नियम, आपके लिए जानना है जरूरी

1 August 2024 Rule Change for Google Maps and FasTag: गूगल मैप और फास्टैग का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके गूगल और फास्टैग के नये नियमों के बारे में जरूर जाना चाहिए, जो 1 अगस्त 2024 से देशभर में लागू हो रहे हैं.

1 August 2024 Rule Change: एक अगस्त यानी गुरुवार से गूगल मैप्स और फास्टैग सहित कई नियम बदलने जा रहे हैं. इसका सीधा असर आपके कामकाज पर पड़ सकता है. जो नियम बदल रहे हैं, उनमें गूगल मैप, फास्टैग और आईटीआर शामिल हैं. ऐसे में आपको इन बदलावों के बारे में जान लेना चाहिए, वरना आपको नुकसान हो सकता है. आइए थोड़ा डीटेल से जान लेते हैं इस बारे में-

Google मैप बिलिंग पॉलिसी में क्या बदलाव हुआ है?

गगूल मैप ने अपनी बिलिंग पॉलिसी में बदलाव किया है और यह 1 अगस्त 2024 से लागू हो रहा है. इस बदलाव के तहत गूगल मैप ने भारतीय यूजर्स के लिए लगने वाले चार्ज में 70 प्रतिशत की कटौती की है. बस यही नहीं, गूगल मैप ने अपनी फीस को डॉलर की जगह में भारतीय रुपये में लेने की भी बात कही है. हालांकि इस गूगल मैप्स की फीस कटौती का असर आम यूजर्स पर नहीं, उन यूजर्स को होगा, जो बिजनेस के लिए गूगल मैप काे इस्तेमाल करनेवाले हैं.

Offline Google Maps: हो जाएं टेंशन फ्री, अब गूगल मैप्स के लिए इंटरनेट जरूरी नहीं

Apple Maps on Web: ऐपल मैप्स वेब ब्राउजर पर उपलब्ध, गूगल मैप्स के लिए बढ़ी चुनौती

Ola Maps: भाविश अग्रवाल को क्यों लॉन्च करना पड़ा ओला मैप्स, क्या गूगल मैप्स में मिलने वाले फीचर्स नहीं थे पर्याप्त ?

FasTag को लेकर क्या हैं नये नियम?

फास्टैग को लेकर एक अगस्त से देशभर में नये नियम लागू हो रहे हैं. ऐसे में वाहन चालक के लिए एक अगस्त से फास्टैग केवाईसी करा लेना जरूरी हो जाएगा. फास्टैग के नये नियम के तहत, अगर आपका फास्टैग 3 से 5 साल पुराना है, तो आपके लिए केवाईसी अपडेट कराना अनिवार्य है. इसके अलावा, अगर आपका फास्टैग 5 साल से ज्यादा पुराना है, तो उसको 31 अक्तूबर से पहले तक बदल लेना जरूरी होगा.

Google Maps: अब गूगल मैप में मिलेगी फ्लाईओवर और ईवी चार्जिंग स्टेशन की जानकारी

OLA Maps पर उठे सवाल, MapmyIndia ने डेटा कॉपी करने का लगाया आरोप!

Technology Trrending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें