24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Upcoming IPO : आने वाले समय मे यह IPO मचाएंगे धूम, होगा मुनाफा

Upcoming IPO : शेयर बाजार में IPO से निवेशकों को अच्छा मुनाफा देखने को मिल रहा है. आप भी IPO मे निवेश कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. आइए जानते आने वाले इन बेहतरीन IPOs के बारे में

Upcoming IPO : आज के शेयर बाजार में बहुत से लोग निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं. अगर आप IPO में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह खबर आपको अच्छी लग सकती है. IPO मे निवेश कर आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. शेयर बाजार में IPO से निवेशकों को मुनाफा देखने को मिलता है. आइए जानते आने वाले इन बेहतरीन IPO के बारे में.

हीरो फिनकॉर्प

प्रसिद्ध मोटरसाइकिल निर्माता हीरो मोटोकॉर्प का वित्तीय प्रभाग हीरो फिनकॉर्प, सेबी को आवश्यक दस्तावेज जमा करने के बाद 3,668 करोड़ रुपये का IPO लॉन्च करने की योजना बना रहा है. कंपनी के आईपीओ में 2,100 करोड़ रुपये मूल्य के नये शेयर और 1,568 करोड़ रुपये मूल्य के मौजूदा शेयर शामिल हैं. जुटाई गई राशि का इस्तेमाल भविष्य की उधारी जरूरतों के लिए कंपनी की पूंजी बढ़ाने में किया जाएगा. हीरो फिनकॉर्प भारत में एक प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान है जो व्यक्तियों और छोटे से मध्यम आकार के व्यवसायों को वित्तीय सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करता है.

Also Read : मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर का ग्रोथ जुलाई में पड़ा सुस्त, अक्टूबर 2013 के बाद सेल प्राइस में रिकॉर्ड वृद्धि

यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस लिमिटेड

सॉफ्टबैंक की ओर से समर्थित यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस लिमिटेड के IPO की कीमत 102 रुपये से 108 रुपये प्रति शेयर तय की गई है. कंपनी का बाजार में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है. कंपनी की पहली सार्वजनिक पेशकश 6 अगस्त को शुरू होगी और 8 अगस्त को समाप्त होगी, जिसमें एंकर निवेशक 5 अगस्त को बोली लगाएंगे. IPO पूरी तरह से बिक्री के लिए प्रस्ताव (OFS) के माध्यम से है, जिसका अर्थ है कि सभी आय शेयरधारकों को जाती है. यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस की स्थापना 2012 में हुई थी.

Also Read : निफ्टी50 ने रचा इतिहास: शेयर बाजार में 25,000 के पार, सेंसेक्स 126 अंक मजबूत

ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड

ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई की मूल कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड ने अपने आगामी IPO के लिए 440-465 रुपये प्रति शेयर की कीमत सीमा तय की है. 4,194 करोड़ रुपये का यह IPO 6 अगस्त को शुरू होगा और 8 अगस्त तक तीन दिनों तक चलेगा. एंकर निवेशक 5 अगस्त को शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. IPO में 1,666 करोड़ रुपये के नए शेयर और 2,528 करोड़ रुपये के 5.44 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है.

Also Read : Tomato Price : आम जनता के लिए सरकार लाई खुशखबरी, दिल्ली मे मिलेंगे 50 रुपये किलो टमाटर

डिस्क्लेमर: प्रभात खबर की ओर से कोई शेयर खरीदने या कोई निवेश करने की सलाह नहीं दी जाती. यह निवेशकों के विवेक के अधीन है. विशेषज्ञों की सलाह के बाद ही निवेशक किसी शेयर में निवेश कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें