21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर की पहली तैराकी प्रतियोगिता को लेकर निकली जागरूकता रैली

जीवन जागृति सोसाइटी एवं भागलपुर तैराकी संघ के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को सैंडिस कंपाउंड से भागलपुर की पहली तैराकी प्रतियोगिता को लेकर जागरूकता रैली निकाली गयी.

जीवन जागृति सोसाइटी एवं भागलपुर तैराकी संघ के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को सैंडिस कंपाउंड से भागलपुर की पहली तैराकी प्रतियोगिता को लेकर जागरूकता रैली निकाली गयी. यह रैली मुख्य मार्ग से होकर तिलकामांझी चौक पहुंचकर पूरी हुई. इसमें एनसीसी फोर्थ बटालियन के 70 कैडेट, खेल संघ एवं जीवन जागृति सोसाइटी के 100 से अधिक सदस्य शामिल हुए. सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सिंह ने बताया कि पूरे अंग क्षेत्र के लिए यह नयी प्रतियोगिता है, जो कि भागलपुर में 11 अगस्त को सैंडिस कंपाउंड स्विमिंग पुल में करायी जायेगी. भागलपुर जिला तैराकी संघ की ओर से सब जूनियर, जूनियर व सीनियर तैराकी की प्रतियोगिता होगी. शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अजय कुमार सिंह ने बताया कि भागलपुर गंगा नदी के किनारे स्थित है. यहां की अधिकतर जनता नैसर्गिक रूप से तैराक हैं. इस प्रतियोगिता से युवाओं की प्रतिभा निखरेगी. उनका सपना है कि यहां के युवा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी व तैराक बने. कार्यक्रम के संचालक एवं अंतरराष्ट्रीय तैराक मो गुलाम आजाद ने बताया कि इसमें सभी प्रतिभागियों को फॉर्म भरना होगा और मामूली शुल्क देय होगा. प्रतियोगिता को सफल बनाने में बिहार राज्य तैराकी संघ के सचिव अपने टीम के साथ भागलपुर आयेंगे. पांच तरह की तैराकी प्रतियोगिता होगी. 11 साल से 50 वर्ष से अधिक उम्र के तैराक भाग ले सकते हैं. रैली में प्रवीण कुमार, हरिशंकर सहाय, पवन साह, कुंदन, संदीप मदान, मो शहजाद, सूबेदार गोपाल आदि शामिल हुए.

विश्वनाथ झुनझुनवाला को किया गया सम्मानित

पटना के वयोवृद्ध सामाजिक कार्यकर्ता विश्वनाथ झुनझुनावाला के सम्मान में गुरुवार को समारोह हुआ. गौशाला के महामंत्री गिरधारी केजरीवाल, लक्ष्मीनारायण डोकानिया बद्री प्रसाद छापोलिका, रोहित झुनझुनवाला, गौशाला मंत्री रोहित बाजोरिया ने सम्मानित किया. रोहित बाजोरिया ने कहा कि श्री झुनझुनवाला की भागलपुर में सेवा कार्यों में बड़ी भूमिका रही है. भागलपुर में वार्ड काउंसलर रह चुके हैं. बाद में पटना में बस गये. इस मौके पर निलेश कोटरीवाला, रमण साह, रामगोपाल पोद्दार, विकास झुनझुनावाला, अग्रवाल सम्मेलन के महामंत्री रणजीत झुनझुनावाला, निर्मल झुनझुनावाला, सज्जन किशोरपुरिया आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें