29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकारियों ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, मिलीं गड़बड़ियां

धनवार बीपीओ दिलीप कुमार साहू, सीआरपी विकास कुमार पांडेय व जेई दिनेश वर्मा ने गुरुवार को उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पेसर व कोदवारी का अनुश्रवण किया. इस क्रम में प्रोजेक्ट इंपैक्ट, प्रोजेक्ट रेल, प्रयास, मध्याह्न भोजन सहित विद्यालय को दी जाने वाली राशि से संबंधित दस्तावेजों की मांग की.

धनवार बीपीओ दिलीप कुमार साहू, सीआरपी विकास कुमार पांडेय व जेई दिनेश वर्मा ने गुरुवार को उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पेसर व कोदवारी का अनुश्रवण किया. इस क्रम में प्रोजेक्ट इंपैक्ट, प्रोजेक्ट रेल, प्रयास, मध्याह्न भोजन सहित विद्यालय को दी जाने वाली राशि से संबंधित दस्तावेजों की मांग की. उप्रावि पेसर में इन कार्यक्रमों से संबंधित दस्तावेज नहीं मिले. विद्यालय विकास की राशि की निकासी के बाद भी रंग रोगन का कार्य नहीं किया गया था. बच्चों के लिए थाली की व्यवस्था नहीं थी. पंजी संधारित भी नहीं मिला. प्रधानाध्यापक की घोर लापरवाही उजागर हुई. उन्हें फटकार लगाते हुए सभी बिंदुओं में सुधार के लिए अंतिम रूप से एक सप्ताह का समय दिया गया तथा शो-कॉज के के साथ विद्यालय का कार्य पूर्ण होने तक मानदेय स्थगित करने की बात कही. इधर, उप्रावि कोदवारी में भी दस्तावेज अधूरे पाये गये. प्रोजेक्ट इंपैक्ट की स्थिति अच्छी नहीं मिली. भोजन हेतु पर्याप्त बर्तन की व्यवस्था नहीं थी. विकास की राशि का खर्च सही ढंग से नहीं किया गया था. यहां भी प्रधानाध्यापक लापरवाही दिखा. उन्हें भी एक एक सप्ताह का समय दिया गया है. इनका का भी तत्काल प्रभाव से वेतन स्थगित करने का निर्णय लिया गया. बताया गया कि एक सप्ताह में कार्यों का निष्पादन नहीं हुआ तो विद्यालयों के प्रधान पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी. पुनः एक सप्ताह बाद दोनों विद्यालयों का निरीक्षण किया जायेगा. पेसरा व कोदावरी के प्रधानाध्यापक सदानंद पांडेय,शिक्षक जयप्रकाश यादव, पंकज राय आदि विद्यालय में मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें