30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुएं में मिला विवाहिता का शव, ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

कुएं में कूदकर एक विवाहिता के जान देने का मामला सामने आया है. मायके वालों ने मृतका के ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

महेशमुंडा में बुधवार को कुएं में कूदकर एक विवाहिता के जान देने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना पर गांडेय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया है. घटना के संबंध में महेशमुंडा निवासी गुलाब गोस्वामी ने बताया कि उसकी 19 वर्षीय पुत्री सजनी कुमारी की शादी एक साल पहले बासुकीनाथ के भक्तुडीह निवासी धनेश्वर गोस्वामी के पुत्र गणेश गोस्वामी के साथ हुई थी. शादी के बाद सजनी कुमारी ससुराल गयी पर ससुराल में सौतेली सास शादी के महज कुछ दिनों बाद से ही शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगी. गुलाब गोस्वामी ने बताया कि 15 दिन पहले सजनी कुमारी ने फोन कर हमलोगों को बुलाया और ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर मायके ले जाने की जिद करने लगी. उसे मायके ले आए. इस दौरान ससुराल वालों ने सजनी के जेवर भी रख लिए. कहा कि मायके आने के बाद भी सजनी का पति फोन पर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था और छोड़ देने की धमकी देता था.

मां के बाजार व पिता के गिरिडीह जाने के बाद की आत्महत्या

प्राप्त जानकारी के अनुसार सजनी कुमारी ने बुधवार शाम को कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार बुधवार की सुबह सजनी के पिता मजदूरी के लिए गिरिडीह गये थे. जबकि उसकी मां महेशमुण्डा हटिया गयी थी. जब वापस लौटे तो बेटी को गायब पाकर खोजबीन शुरू की. इस बीच कुएं के पास पायल व चूड़ी देखकर उन्हें शक हुआ. इसके बाद कुएं में विवाहिता का शव देखा गया और ग्रामीणों के सहयोग से उसे बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. मृतका की मां ने कहा कि ससुराल वाले सजनी को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे. सौतेली सास ससुराल में किसी से बात नहीं करने देती थी. वहीं सजनी का पति व अन्य ससुराल वाले हमेशा ताना मारते थे. ससुराल वालों की प्रताड़ना से आजिज आकर उसकी बेटी ने आखिरकार अपनी जान दे दी.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

गांडेय थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह ने कहा कि पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है. मामले को लेकर किसी भी प्रकार का आवेदन नहीं मिला है. आवेदन मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें