27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कृष्णगढ़ में लगेगी फेस काउंटिंग मशीन

बा धाम जाने वाले कांवरिया की गिनती को लेकर कृष्णगढ़ के समीप फेस काउंटिंग मशीन लगेगी, जिससे कांवरिया का गिनती में आसानी होगी.

बाबा धाम जाने वाले कांवरिया की गिनती को लेकर कृष्णगढ़ के समीप फेस काउंटिंग मशीन लगेगी, जिससे कांवरिया का गिनती में आसानी होगी. मेला निरीक्षण के दौरान डीडीसी कुमार अनुराग ने उक्त निर्देश दिया. गुरुवार को मेला क्षेत्र का निरीक्षण में जो कमी मिली उसे दुरुस्त करने को कहा.

जर्मन हैंगर के पीछे अतिशीघ्र शौचालय की हो व्यवस्था

डीडीसी ने मेले से संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ अजगैवीनाथ धाम से लेकर धांधी बेलारी तक निरीक्षण कर कई आवश्यक निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान नमामि गंगे घाट पर बने जर्मन हैंगर के पीछे अतिशीघ्र शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. इवेंट मैनेजर राजू तिवारी को गंगा महाआरती स्थल के चारों तरफ लेजर लाइट व कृष्णगढ़ मोड़ के समीप फेस काउंटिंग मशीन लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने नियंत्रण कक्ष, पुलिस अस्थायी थाना, स्वास्थ्य शिविर सहित नगर परिषद की ओर से संचालित अमानती घर, अजगैवीनाथ मंदिर घाट, कृष्णगढ़ चौक नियंत्रण कक्ष सहित कच्चा कांवरिया पथ का निरीक्षण किया. जहां जो कमियां मिली वहां पदस्थापित पदाधिकारी को व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. निरक्षण के दौरान मौजूद नप के कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार को नमामि गंगे घाट पर बंद पड़े शौचालय को दुरुस्त कर अति शीघ्र चालू करने का निर्देश दिया. प्रखंड परिसर में प्लास्टिक अवशिष्ट प्रबंधन इकाई को देखकर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. मौके पर नप कार्यपालक पदाधिकारी, बीडीओ सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

शहनाई वादन से कांवरिया हो रहे आनंदित

कांवरिया पथ के असरगंज के समीप भागलपुर जिला के अंतिम कांवरिया शिविर में बुधवार को धांधी-बेलारी में सांस्कृतिक कार्यक्रम में कई आकर्षक भक्ति गीतों पर कांवरिया आनंदित हुए. उद्घोषक अजय अटल ने बताया कि डब्लू दास, हरिदासपुर, भागलपुर के शहनाई वादन से कांवरिया आनंदित हो गये. गायक सुनील मिश्रा ने कई भक्तिगीत प्रस्तुत किया.कांवरिया भक्ति संगीत में झूमने को विवश हो गये. पर्यटन विभाग की ओर से नमामि गंगे घाट पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में कांवरिया आनंदित हो रहे हैं.

गंगा महाआरती का आयोजन

श्रावणी मेला में मां गंगा की भव्य महाआरती हर रोज हो रही है. गुरुवार को भव्य गंगा महाआरती जिला प्रशासन की ओर से जाह्नवी गंगा महाआरती सभा के तत्वावधान में की गयी. संयोजक संजीव झा ने बताया कि गंगा महाआरती पंडितों ने बनारस की तर्ज पर दोनों गंगा घाटों पर की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें