24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जयपुर में शादी की तैयारी कर रही पूजा की उठेगी अर्थी, घर में पानी घुसा तो छटपटाकर रह गया बिहार का परिवार

जयपुर में बिहार का एक परिवार तबाह हो गया. बारिश का पानी घर के बेसमेंट में घुसा जिससे तीन लोगों की मौत हादसे में हो गयी.

jaipur basement death: जयपुर में भी दिल्ली कोचिंग जैसा हादसा हुआ है. पिछले दिनों दिल्ली में बारिश का पानी UPSC की तैयारी करवाने वाले एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुसा था जिससे बिहार की एक छात्रा समेत तीन विद्यार्थियों की मौत डूबने से हो गयी थी. अभी यह मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी ऐसा ही कुछ हादसा हो गया. बारिश का पानी एक मकान के बेसमेंट में घुस गया और बिहार का एक परिवार इस पानी में घिर गया. परिवार के कुछ सदस्य जान बचाकर बाहर निकल पाए लेकिन कुछ लोगों की मौत पानी में डूबने से हो गयी. इनमें एक नाबालिग बच्ची तो एक युवती शामिल है. भोजपुर निवासी इस परिवार की सदस्य पूजा की शादी तय हो चुकी थी. लेकिन हादसे में उसकी जान चली गयी. हादसे में बिहार के कुल तीन लोगों की मौत हुई है.

जयपुर में बारिश का पानी मकान में घुसा, बिहार के तीन लोगों की मौत

जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में बारिश का पानी जमा हो गया. गुरुवार को थाना अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया के ध्वजनगर के वार्ड नंबर पांच में एक मकान में भी पानी घुसा. वो मकान बिहार के भोजपुर जिला के बिहिया थाना क्षेत्र के संडौर गांव निवासी अशोक कुमार सैनी का था. जो यहां जॉब करते थे और यहीं मकान बनाकर अपने परिवार के साथ रह रहे थे. इस परिवार के कमल साह (23 वर्ष), पूजा सैनी (19 वर्ष) और उसकी रिश्तेदार पूर्वी सैनी (6 वर्ष) का शव बरामद किया गया है.

ALSO READ: जयपुर में भी दिल्ली कोचिंग जैसा हादसा, मकान के बेसमेंट में पानी घुसने से बिहार के तीन लोगों की मौत

अशोक सैनी अपने परिवार के साथ मकान बनाकर रह रहा था

मिली जानकारी के अनुसार, अशोक सैनी का मकान जयपुर के सबसे निचले क्षेत्र में आता है. जब यहां भारी बारिश हुई तो जलजमाव हो गया. इस दौरान बेसमेंट की दीवार टूट गयी और बारिश का पानी काफी तेज दबाव के साथ अंदर घुस गया. बेसमेंट में ही अशोक सैनी अपनी पत्नी, चार बेटे और इकलौती बेटी पूजा के साथ रहते थे. दरअसल, मकान के ऊपरी तल्ले पर उन्होंने किराया लगा रखा है. लेकिन बारिश का पानी जब अंदर घुसा तो सभी लोग जान बचाने बाहर भागने लगे. कुछ लोग सुरक्षित निकल गए जबकि तीन लोग अंदर ही फंसे रह गए और अधिक पानी प्रवेश कर जाने से तीनों डूब गए जिससे तीनों की मौत हो गयी.

उठनी थी डोली, अब उठेगी पूजा की अर्थी

अशोक सैनी के घर में कोहराम मचा है. यह परिवार अब अपनी इकलौती बेटी पूजा की शादी की तैयारी में जुटा था. गांव वालों ने बताया कि पूजा की शादी शाहपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया के रहने वाले संतोष कुमार से तय हो चुकी थी. पूरा परिवार खुश था. पूजा भी अब अपनी नयी दुनिया बसाने का ख्वाब देख रही थी और इसकी तैयारी में लगी थी. फरवरी में उसकी शादी होने वाली थी. लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था. हादसे में पूजा की भी मौत हो गयी. जहां डोली उठने वाली थी वहां अब अर्थी उठेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें